बुधवार, अक्टूबर 5Digitalwomen.news

केंद्र में राजनीति की तैयारी: भाजपा से नाता तोड़ने के बाद सीएम नीतीश कुमार की पीएम बनने की ‘हसरतें’ पोस्टरों में दिखने लगी

JD(U) poster hint that Bihar CM Nitish Kumar is ready to lead opp in 2024 Lok sabha Election
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

जेडीयू के नेता और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जब तक भाजपा के साथ गठबंधन किए हुए थे तब तक केंद्र की राजनीति में जाने के लिए खुलकर नहीं बोल पा रहे थे। लेकिन पिछले महीने भाजपा के साथ नाता तोड़ने के बाद नीतीश कुमार अब खुलकर मैदान में आ गए हैं। बुधवार को एक दिन के बिहार दौरे पर पहुंचे तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव से पटना में मुलाकात के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार केंद्र में जाने के लिए हसरतें और जाग गई हैं। कई दिनों से साल 2024 के लिए नितीश बाबू विपक्षी दलों को एक करने में लगे हुए हैं। ‌ आज बिहार की राजधानी पटना में जदयू की ओर से दो होर्डिंग (पोस्टर) लगाई गई। ‌एक होर्डिंग में कुछ इस तरह लिखा है, ‘प्रदेश में दिखा, देश में दिखेगा, वहीं अन्य होर्डिंग में लिखा है- ‘जुमला नहीं, हकीकत’।

होर्डिंग पर जदयू की ओर से हकीकत लिखने का दावा किया जा रहा है। पटना की सड़कों पर लगाएंगे लगाए गए पोस्टर साफ संकेत दे रहे हैं कि नीतीश बाबू ने प्रधानमंत्री बनने की तैयारी शुरू कर दी है। राजधानी के सियासी गलियारों में चर्चा है कि इस बार नीतीश कुमार ने राजद के साथ सरकार बनाकर पीएम मोदी से आर-पार करने की ठान ली है। 2024 के लोकसभा चुनाव में सीएम नीतीश, पीएम मोदी को चुनौती देंगे। जैसे बिहार में महागठबंधन की सरकार बनाई है वैसे ही केंद्र में भी महागठबंधन की सरकार बनाएंगे। वहीं दूसरी ओर बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और महागठबंधन सरकार में शामिल जीतन राम मांझी ने भी एक ट्वीट से दिए हैं। मांझी ने अपने ट्वीट में लिखा, देश को जोड़ने वाले सरदार बल्लभ भाई पटेल के वक्त तो हम चूक गए थे। आज फिर वक्त आ गया है जब हमें मौका मिल रहा है कि पटेल समाज के बेटे नीतीश कुमार जी को हम 2024 में प्रधानमंत्री बनाएं। उन्होंने आगे लिखा, तब सरदार पटेल ने देश जोड़ा था, अब फिर पटेल का बेटा ही देश तोड़ने वालों से लड़कर देश जोड़ेगा।

Leave a Reply

%d bloggers like this: