शुक्रवार, सितम्बर 30Digitalwomen.news

आम आदमी पार्टी का आरोप-उपराज्यपाल वी के सक्सेना ने अध्यक्ष पद का दुरुपयोग कर अपनी बेटी शिवांगी सक्सेना को ठेका क्यों दिया

Delhi Lieutenant Governor V K Saxena  misused Khadi Act to give contract to daughter AAP
Delhi Lieutenant Governor V K Saxena misused Khadi Act to give contract to daughter AAP
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

दिल्ली के LG विनय कुमार सक्सेना के ऊपर एक-एक कर कई आरोप आम आदमी पार्टी ने लगा दिए हैं। लेकिन अभी तक एलजी की तरफ से कोई जवाब नहीं आया है। हां ये जरूर है कि उन्होंने अपने ऊपर लगे आरोप को झूठ करार देते हुए मानहानि का केस करने की बात कह दी। लेकिन आम आदमी पार्टी ने एक और आरोप लगाकर उपराज्यपाल से सवाल पूछा है।

आम आदमी पार्टी का कहना है कि विनय कुमार सक्सेना ने खादी एक्ट 1961 का खुला उल्लंघन किया है। पहले सक्सेना ने KVIC के चेयरमैन रहते Black Money को White किया और फ़िर अपनी बेटी शिवांगी सक्सेना को ठेका दिया। जबकि नियम कहता है कि अगर कोई भी व्यक्ति जब अध्यक्ष पद पर होता है तो वह अपने परिवार के किसी भी सदस्यों को ठेका नहीं दे सकता। लेकिन बावजूद उसके वी के सक्सेना ने अपनी बेटी को ठेके क्यों दे दिए। आम आदमी पार्टी ने इसके लिए प्रमाण भी दिया है। आप का आरोप है कि शिवांगी का नाम उद्घाटन वाली शिलापट्ट पर भी लिखा हुआ है।

आम आदमी पार्टी ने भाजपा पर परिवारवाद का आरोप लगाते हुए सवाल किया कि आखिर दिल्ली के लोगों ने क्या बिगाड़ा था जो उन्हें भ्रष्टाचार में डूबे उपराज्यपाल दिए गए। आखिर दिल्लीवालों के साथ ऐसी नाइंसाफी की। दिल्ली में एक ईमानदार एलजी क्यों नहीं। कोई कैसे अध्यक्ष रहते हुए अपनी बेटी को Interior Designing का ठेका कैसे दे सकता है? आम आदमी पार्टी ने साफ कहा है कि या तो वी के सक्सेना अपने पद से इस्तीफा दें या इस पूरे मनी लॉन्ड्री मामले की जांच सीबीआई करें। अगर ऐसा नहीं होता है तो आम आदमी पार्टी Court जाने की तैयारी कर रही है।

आप के इस आरोप के बाद भाजपा नेताओं से बात करने की कोशिश की गई लेकिन कोई उपराज्यपाल के भ्रष्टाचार मामले पर बात करने को तैयार नहीं है। साथ ही अभी भी केजरीवाल सरकार पर मुद्दा भटकाने का आरोप लगा रही है। भाजपा अभी भी केजरीवाल से अपने सवालों का जवाब चाहती है कि आखिर नई आबकारी नीति वापस लेने का कारण स्पष्ट करें और उसमें कमाई का क्या हुआ उसका खुलासा करें।

Leave a Reply

%d bloggers like this: