मंगलवार, अक्टूबर 4Digitalwomen.news

ऑस्ट्रेलिया ने जो टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम ऐलान किया है उसमें इस नए बल्लेबाज की इतनी चर्चा क्यों है?

Australia pick Singapore-born Tim David in T20 World Cup
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

टी20 विश्व कप की तैयारी जोरों पर चल रही है। सभी क्रिकेट टीम इस बार बेचतर करने की कोशिश कर रही है। इसलिए अक्टूबर-नवम्बर में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए कोई भी टीम कसर नहीं छोड़ना चाहती। वर्ल्ड कप की दावेदारी में ऑस्ट्रेलिया का नाम बहुत ऊपर है। लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने जो टीम ऐलान किया है उससे अब उस दावेदारी को और मजबूती मिल गई है। कप्तान एरोन फिंच की की अगुवाई में ऑस्ट्रेलिया ने पैट कमिंस को उप कप्तान बनाया है। कंगारू टीम ने अपने दल में सिंगापुर के एक स्टार ऑलराउंडर टिम डेविड को शामिल करते हुए चौंकाने वाला फैसला किया है।

एरोन फिंच की कप्तानी में पिछले साल ऑस्ट्रेलिया ने जिस टीम के दम पर फतह हासिल किया था उसमें सिर्फ एक ही बदलाव हुआ है। पिछले साल टीम में मिचेल स्वेपसन शामिल थे लेकिन उनकी जगह टिम डेविड ने ले ली। 26 वर्षीय डेविड को ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल करने की मांग रिकी पॉन्टिंग, शेन वॉटसन और ब्रैड हॉग जैसे दिग्गज खिलाड़ी पहले ही कर चुके थे. पॉन्टिंग ने टिम डेविड की तुलान एंड्रयू साइमंड्स से की है. पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान डेविड को साइमंड्स की तरह ही खतरनाक मानते हैं।

टीम डेविड इस साल आईपीएल मुम्बई इंडियंस टीम की जर्सी पहने दिखे थे।जबकि उससे पहले वे असरसीबी का हिस्सा थे। इनकी काबिलियत इसी से परखा जा सकता है कि मुंबई इंडियंस ने टिम डेविड को 8.25 करोड़ की भारी भरकम राशि देकर अपनी टीम में शामिल किया है। हालांकि पिछले दो सालों से उन्होंने कोई इंटरनेशनल मैच नहीं खेले हैं। लेकिन अलग अलग लीग मैच खेलकर अपना लोहा मनवा चुके हैं। ऑस्ट्रेलिया ने अपनी टीम में ग्लेन मैक्सवेल और जोश हेजलवुड का भी नाम शामिल किया है जिससे टीम और ज्यादा खतरनाक और बैलेंस नज़र आ रही हैं।

एक नजर टीम पर

ऑस्ट्रेलिया की टी20 वर्ल्ड कप टीम: आरोन फिंच (कप्तान), पैट कमिंस (उप कप्तान), एश्टन एगर, टिम डेविड, जोश हेजलवुड, जोश इंग्लिंश, मिचेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल. केन रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड, डेविड वॉर्नर और एडम जंपा।

अमन पांडेय

Leave a Reply

%d bloggers like this: