मंगलवार, अक्टूबर 4Digitalwomen.news

बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) परीक्षार्थियों की बड़ी जीत,बिहार सरकार ने पहले की तरह एक ही शिफ्ट में परीक्षा लेने का किया फैसला

BPSC 67th prelims re-exam date announced, Exam will be conducted in one shift
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) की प्रारंभिक परीक्षा को लेकर परीक्षार्थियों को बड़ी कामयाबी मिली है। परीक्षार्थियों द्वारा काफी हंगामे के बाद बीपीएससी की प्रारंभिक परीक्षा एक दिन और एक ही पाली में लिए जाने का निर्णय लिया गया है।

दरअसल में इस बार 67वें चरण की बीपीएससी की परीक्षा में वर्ष 2022 के मई में हुई थी। लेकिन इस परीक्षा में बिहार के कई जिलों में प्रश्न पत्र के साथ धांधली की घटना सामने आई थी। जिसके बाद इस परीक्षा को रद्द कर दिया गया था । इस परीक्षा के बाद परीक्षार्थियों के बीच बिहार सरकार के खिलाफ काफी नाराजगी थी और छात्र इसका बढ़ चढ़ का विरोध कर रहे थें। जिसके बाद परीक्षा को लेकर परीक्षार्थियों की समस्या पर मुख्य सचिव आमिर सुबहानी और बिहार लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष अतुल प्रसाद के साथ आज गुरुवार को बैठक की। इस दौरान छात्रों के हित को देखते हुए बाततीच के बाद निर्णय लिया कि परीक्षा एक दिन और एक ही पाली में ली जाएगी। यह निर्णय बिहार लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष ने सभी जिलाधिकारी एवं क्षेत्रीय अधिकारियों के साथ विमर्श करते हुए लिया है।

BPSC 67th prelims re-exam date announced, Exam will be conducted in one shift

अब बीपीएससी (BPSC) की परीक्षा 21 सितंबर को एक पाली में और एक ही शिफ्ट में होगी। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की मुख्य सचिव आमिर सुबहानी और अन्य पदाधिकारियों के साठ बैठक में फैसला लिया गया हैं।

Leave a Reply

%d bloggers like this: