मंगलवार, अक्टूबर 4Digitalwomen.news

TMCPF foundation day: ममता का भाजपा को चैलेंज- अगर हिम्मत है तो गिरफ्तार करों मुझे

TMCPF foundation day
Mamata Banerjee Dares BJP To Arrest Her
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

आज कल सरकार से ज्यादा चर्चाएं ईडी और सीबीआई की हो रही है। साथ ही इस चपेटे में केंद्र की मोदी सरकार का आना स्वभाविक है। विपक्ष लगातार कह रहा है कि मोदी सरकार सरकारी एजेंसियों का गलत इस्तेमाल कर राज्य में चुनी हुई सरकार को गिराने की लगातार साजिश रच रही है। बिहार में भाजपा की सरकार गिरते ही सीबीआई का रेड पड़ना, झारखंड में परिस्थितियां प्रतिकुल होना और अब उसकी आंच बंगाल में भी सुलगती नज़र आ रही है।

मोदी सरकार द्वारा सरकारी एजेंसियों को गलत तरीके से इस्तेमाल करने का आरोप लगाते हुए बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने तृणमूल कांग्रेस के और भी नेता-मंत्रियों की गिरफ्तारी की आशंका जताई है। तृणमूल के छात्र संगठन के स्थापना दिवस के उपलक्ष में सोमवार को कोलकाता में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा-‘महाराष्ट्र में सरकार गिरा दी गई। झारखंड में सत्तापलट की कोशिश की गई लेकिन हमने पकड़ लिया। भाजपा के शहंशाहों को सरकार गिराने के लिए इतने रुपये कहां से मिल रहे हैं?

सरकार गिराने के पीछे पैसों का इस्तेमाल करने का आरोप अरविंद केजरीवाल भी भाजपा पर लगा चुके हैं। केजरीवाल ने साफ कहा कि आप के 40 विधायकों को 20-20 करोड़ रुपये में खरीदने की भाजपा द्वारा कोशिश की गई है। ऐसे में मोदी सरकार बताएं कि आखिर ये 800 करोड़ रुपये आए कहां से। हालांकि केजरीवाल ने यह नहीं बताया कि वो चालीस विधायक कौन है लेकिन ममता बनर्जी ने उन नेता और मंत्रियों के नाम तक गिनवा दिए जिन्हें ईडी या सीबीआई द्वारा गिरफ्तार किए जाने की आशंका जताई है।

बंगाल में चुनी हुई सरकार को गिराने के लिए एक-एक करके तृणमूल के नेता-मंत्रियों को गिरफ्तार किया जा रहा है। तृणमूल का मनोबल तोड़ने के लिए ही ईडी-सीबीआइ की छापामारी चल रही है। ममता ने अभिषेक बनर्जी, उनकी पत्नि रुजिरा को गिरफ्तार करने की भी बातें कही। ममता ने साफ कर दिया कि भाजपा सोच रही है कि अभिषेक (बनर्जी), अरूप (बिश्वास) और बाबी (फिरहाद हकीम) को गिरफ्तार कर लेने से तृणमूल चुनाव नहीं जीत पाएगी।

अपने भाषण में ममता बनर्जी ने मवेशी तस्करी में गिरफ्तार तृणमूल के बाहुबली नेता अनुब्रत मंडल का बचाव करते हुए कहा कि उनके जैसा सहयोग करने वाला इंसान आज तक मैंने नहीं देखा। साथ ही शिक्षक नियुक्ति घोटाले में गिरफ्तार बंगाल के पूर्व शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी का भा नाम लेते हुए कहा कि पार्थ के नाम पर तृणमूल के खिलाफ दुष्प्रचार किया जा रहा है। लेकिन अपने भाषण में उन्होंने भाजपा को चुनौती देते हुए कहा कि मैं भाजपा को चुनौती देती हूं कि मुझे गिरफ्तार करके दिखाए। मुझे जेल में बंद किया जा सकता है लेकिन दबाया नहीं जा सकता। मैं जेल से लड़ूंगी और जीतूंगी

Leave a Reply

%d bloggers like this: