मंगलवार, अक्टूबर 4Digitalwomen.news

क्रिकेट की दीवानगी: टीम इंडिया की पाक पर जीत के बाद देशवासियों ने आधी रात सड़कों पर पटाखे जलाकर जश्न मनाया

Jubilant fans celebrate India’s win over Pakistan
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

खेल प्रेमियों और देशवासियों में क्रिकेट के प्रति दीवानगी एक बार फिर देखने को मिली। रविवार देर रात करीब 11:40 पर जैसे ही टीम इंडिया ने पाकिस्तान पर जीत हासिल की गली, मोहल्लों, सड़कों पर पटाखों की आवाज सुनाई देने लगी। उत्तराखंड की राजधानी देहरादून के हृदय स्थल घंटाघर पर खेल प्रेमियों ने पटाखे जला कर जश्न मनाया।

टीम इंडिया की जीत के बाद उत्तराखंड की राजधानी देहरादून एक घंटाघर पर पटाखे जलाकर जश्न मनाते खेल प्रेमी।

यही हाल दिल्ली, लखनऊ, मुंबई, अहमदाबाद, जयपुर, इंदौर, भोपाल और आगरा में रहा। रविवार सुबह से ही पूरा देश भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले महामुकाबला देखने के लिए इंतजार कर रहे थे। रात में जैसे ही हार्दिक पांड्या ने छक्का मारकर टीम इंडिया को जीत दिलाई घरों पर मैच देख रहे लाखों क्रिकेट प्रशंसक सड़कों पर निकल पड़े और पटाखे जला कर खुशियां मनाई। रात ही सोशल मीडिया पर टीम इंडिया की शानदार जीत पर शुभकामनाएं और बधाई के संदेश वायरल होने लगे। यह सिलसिला सोमवार सुबह तक जारी रहा।

आज सुबह जब लोगों ने अपने-अपने व्हाट्सएप खोलें तब टीम इंडिया की जीत पर सैकड़ों मैसेज भरे हुए थे। लोगों ने भारत की जीत पर मीम्स बनाकर भी अपनी खुशी जाहिर की। एशिया कप के ग्रुप ए मैच में पाकिस्तान को रोमांचक मुकाबले में टीम इंडिया ने 5 विकेट से हरा दिया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने वाली पाक टीम 19.5 ओवर में 147 रन पर ऑलआउट हो गई। जवाब में भारत ने 19.4 ओवर में 5 विकेट खोकर टारगेट हासिल कर लिया। हार्दिक पंड्या भारत की जीत के हीरो साबित हुए। उन्होंने गेंदबाजी में कमाल करते हुए तीन विकेट लिए, फिर दबाव भरे पलों में बेहतरीन पारी खेलते हुए 17 गेंदों पर 33 रन बनाए। उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया। टीम इंडिया को पहला झटका पहले ही ओवर में लगा। केएल राहुल नसीम शाह की गेंद पर जीरो पर आउट हुए। वहीं, इसी ओवर में विराट कोहली को एक बड़ा जीवनदान भी मिला। स्लिप में उनका कैच छूटा। पाकिस्तान पर दबाव बढ़ाने के चक्‍कर में कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली आउट हो गए। दोनों का विकेट मोहम्मद नवाज ने झटका। कप्तान रोहित ने 12 रन बनाए तो वहीं, विराट के बल्ले से 34 गेंद में 35 रन निकले। एक बार फिर कोहली भारत के लिए मैच जिताऊ पारी नहीं खेल पाए। हार्दिक पंड्या भारत की जीत के हीरो साबित हुए। उन्होंने गेंदबाजी में कमाल करते हुए तीन विकेट लिए, फिर दबाव भरे पलों में बेहतरीन पारी खेलते हुए 17 गेंदों पर 33 रन बनाए। उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया।पाकिस्तानी टीम की ओर से मोहम्मद रिजवान ने सबसे ज्यादा 43 रन बनाए। भारत के लिए भुवनेश्वर कुमार ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए। ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या ने 3 और अर्शदीप सिंह ने 2 विकेट लिए। 1 विकेट आवेश खान को मिला। भारतीय टीम की जीत पर प्रधानमंत्री मोदी ने टीम इंडिया को बधाई दी है। उन्होंने सोशल मीडिया पर अपने पोस्ट में लिखा, ‘टीम इंडिया ने आज एशिया कप 2022 मैच में शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन किया। टीम ने शानदार कौशल और धैर्य का परिचय दिया। जीत पर उन्हें बधाई।’हार्दिक पांड्या की शानदार बल्लेबाजी पर विराट कोहली रोहित शर्मा ने भी सराहना की। ‌

Leave a Reply

%d bloggers like this: