सोमवार, अक्टूबर 3Digitalwomen.news

IND vs PAK, Asia Cup 2022: 308 दिनों के बाद भारत ने पाकिस्तान को दिया रिटर्न गिफ्ट, भुवनेश्वर और पांड्या ने पाकिस्तान को चारों खाने चित कर 5 विकेट से जीत दर्ज की

IND vs PAK, Asia Cup 2022: Hardik Pandya finishes in style as India defeated arch rival Pakistan by 5 wickets
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

नई दिल्ली, 28 अगस्त। विश्व कप में 10 विकेट से हार के बाद 28 साल का पाकिस्तान ने जरूर रिकॉर्ड तोड़ा था लेकिन अब समय था पाकिस्तान को रिटर्न्स गिफ्ट देने का। इसलिए जब 308 दिन बाद रोहित शर्मा की टीम एशिया कप में अपना पहला मैच खेलने उतरी तो दर्शकों से खचाखच भरे स्टेडियम में हार्दिक पांड्या ने सोचा “Lets the job done.” हुआ भी वही पहले तीन विकेट और फ़ीर 17 गेंदों में 33 रनों की मैच जिताऊ पारी। एक समय पाकिस्तान को जरूर उम्मीद जगी थी लेकिन पंड्या ने उस उम्मीद को छक्का लगाकर पाकिस्तान के किले को भेद उसकी उम्मीदों पर पानी फेर दिया और 5 विकेट से इस मैच को अपने नाम भी कर लिया।

सही बात है अगर सुपर संडे का खूबसूरत समापन करना हो तो भारत पाकिस्तान के मैच देखने से बेहतर विकल्प कुछ नहीं हो सकता। अगर इसमें भारत की जीत हो तो फिर नींद शानदार आएगी इसमें कोई दो राय नहीं। टॉस जीतकर पहले बॉलिंग करने का फैसला किया और इसको सही साबित भुवनेश्वर कुमार ने अपने दूसरे ओवर में बाबर आजम की एक महत्वपूर्ण विकेट देकर कर दिया। फिर अभी कुछ पाकिस्तान सोच पाता तब तक आवेश खान ने फखर जमान को आउट कर दिया।

इसके बाद रिजवान और इफ्तिखार अहमद ने जरूर पारी को संभालने की कोशिश की लेकिन 87 के कुल स्कोर पर इफ्तिखार 28 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद कोई भी बल्लेबाज ज्यादा सही से नहीं खेल सका। रिजवान ने जरूर 42 गेंदों में 43 रन बनाकर आउट हुए। लेकिन वह भुवनेश्वर कुमार ने 4 और हार्दिक पांड्या 3 विकेट लेकर पाकिस्तान की कमर तोड़ दी। अर्शदीप को 2 विकेट और आवेश खान को एक विकेट लेकर पाकिस्तान को 147 रन पर आल आउट कर दिया।

IND vs PAK, Asia Cup 2022: Hardik Pandya finishes in style as India defeated arch rival Pakistan by 5 wickets

148 रनों का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुवात भी बेहद खराब रहा जब पारी की दूसरी ही गेंद पर के एल राहुल गोल्डन डक का शिकार हो गए। इसके बाद आये विराट कोहली जिन्होंने पारी को आगे बढ़ाया लेकिन रोहित शर्मा की ओर से जिस पारी की उम्मीद थी ठीक उसके विपरीत खेलते हुए 18 गेंदों में मात्र 12 रन बनाकर आउट हो गए। बाय वन गेट वन फ्री की तरह रोहित के आउट होते ही विराट कोहली भी 35 के अपने स्कोर पर बाउंडरी लगाने के चक्कर में आउट हो गए।

IND vs PAK, Asia Cup 2022: Hardik Pandya finishes in style as India defeated arch rival Pakistan by 5 wickets

इसके बाद आये सूर्यकुमार भी 18 रन बनाकर आउट हुए। लेकिन पांड्या और जडेजा की जोड़ी ने भारत को 89 से 141 तक ले गए। जडेजा जरूर अफसोस कर रहे होंगे क्योंकि एक शॉट दूर रहते वे 35 के स्कोर पर पवेलियन लौट गए लेकिन पांड्या थे और उन्होंने आईपीएल में कहे अपनी बातों को सही साबित किया कि चाहे जो हो जाये भारत को एशिया कप और विश्व कप में जितना कॉन्ट्रिब्यूट हो पायेगा उतना करूंगा। फिलहाल दुबई में हार्दिक की हार्ड डिच छाई हुई है।

Leave a Reply

%d bloggers like this: