मंगलवार, अक्टूबर 4Digitalwomen.news

विराट कोहली जंर बता दिया कि आज के मैच से पहले उनके अंदर क्या चल रहा था?

All eyes on Virat Kohli who is all set to play his 100th T20I
All eyes on Virat Kohli who is all set to play his 100th T20I
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

भारत ने एक मैराथन ट्वीट टॉवर गिराकर तो पार कर लिया लेकिन असली जंग शाम 7.30 से दुबई के स्टेडियम से शुरू होगा जब काफी अरसे बाद भारत-पाकिस्तान एक दूसरे के आमने सामने होंगे। इससे पहले दोनों इसी मैदान पर 24 अक्तूबर 2021 में टी-20 विश्वकप में खेले थे, जिसमें पाकिस्तान को 10 विकेट से जीत मिली थी। दोनों ही टीमें एशिया कप का खिताब जीतने की प्रबल दावेदार हैं। यह मैच जीतने वाली टीम खिताब की तरफ एक कदम बढ़ा देगी। दोनों टीमों के प्रमुख गेंदबाज चोट की वजह से बाहर हैं। बुमराह भारत के लिए तो शाहीन अफरीदी पाकिस्तान के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे। इसके बावजूद कांटे की टक्कर होना तय है।

एशिया कप में सबसे ज्यादा चर्चा इस बात की हो रही थी कि विराट के लिए एशिया कप काफी अहम है और यह सीरीज काफी कुछ तय करेगा। विराट कोहली ने भी मैच शुरू होने से पहले खूब खुलकर बातचीत की और जितने सवाल पूछे गए एकदम सटीक और निर्भीक होकर उत्तर भी दिया। जिम्बाब्वे और वेस्टइंडीज के खिलाफ हुए हाल ही में सीरीज से खुद को अलग कर लिया था जिसके बाद कई तरह की बातें शुरू हो गई थी। खराब परफॉर्मेंस वजह रही या फिर कोहली ने खुद ही अलग कर लिया टीम से, ऐसी कई सारे कयास लगाए जा रहे थे। लेकिन इन सभी कयासों पर कोहली ने पूर्ण विराम लगा दिया।

विराट कोहली ने कहा, ‘मैं हमेशा एक ऐसा व्यक्ति रहा हूं जो पहले दिन से ही अपने दिल की सुनता हूं। मैंने हमेशा से ही टीम की अपेक्षाओं को पूरा करने की कोशिश की है। मैंने वो सबकुछ करने की कोशिश की, जो मेरी अंतरआत्मा ने कहा। उन्होंने आगे बोलते हुए कहा, ‘मैं अनुभव कर रहा था कि मैं प्रशिक्षण के लिए उत्साहित नहीं हूं, मैं अभ्यास करने के लिए उत्साहित नहीं था और इसने मुझे वास्तव में परेशान किया क्योंकि यह वह नहीं है जो मैं हूं और मुझे सचमुच उस माहौल से दूर जाने की जरूरत है। इसी वजह से मैंने ब्रेक लिया।

विराट कोहली ने आराम दिए जाने के बारे में बोलते हुए कहा, ‘यह एक अद्भुत ब्रेक रहा है. इससे पहले मैंने कभी इतना लंबा आराम नहीं लिया। मैं सुबह उठ रोज जिम जाने के लिए उत्साहित रहता था। एक्सरसाइज एक ऐसी चीज है, जो आपको फिट रखती है। खिलाड़ियों को फिट रहना सबसे जरूरी है। कोहली पर सबकी निगाहें इसलिए भी है क्योंकि यह उनका 100वां टी20 मैच भी है। अब देखना दिलचस्प होगा कि आखिर इसका रिजल्ट क्या होता है।

अमन पांडेय

Leave a Reply

%d bloggers like this: