रविवार, अक्टूबर 2Digitalwomen.news

देहरादून-अल्मोड़ा-पिथौरागढ़ के लिए हेली सेवा शुरू, सीएम धामी ने किया शुभारंभ

Uttarakhand CM Dhami launched Heli service for Dehradun-Almora-Pithoragarh
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

आज सुबह राजधानी देहरादून जौलीग्रांट एयरपोर्ट से मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने देहरादून-अल्मोड़ा-पिथौरागढ़ के लिए हेली सेवा का शुभारंभ किया। शुभारंभ के बाद सीएम पुष्कर सिंह धामी ने इसकी जानकारी अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर दी है। हेली सेवा के शुरू होने से डेढ़ घंटे में दून से अल्मोड़ा पहुंच सकेंगे। यह हैली सेवा देहरादून से हल्द्वानी, पंतनगर, अल्मोड़ा, पिथौरागढ़ तक चलेगी। 7 सीटर पवन हंस की यह सेवा अभी सप्ताह में एक दिन चलेगी। मुख्यमंत्री धामी ने हेली सेवा को शुरू करवाने के लिए केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य एम सिंधिया का आभार व्यक्त किया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उड़ान योजना के तहत राज्य में जो हेली सेवाएं चल रही हैं, ये उत्तराखंड में एयर कनेक्टिविटी को बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी। इन सेवाओं से लोगों को आवागमन की सुविधा आसान होगी। मुख्यमंत्री ने कहा की राज्य में एयर कनेक्टिविटी को और विस्तार दिया जा रहा है। उन्होंने पवन हंस को इस सेवा को सप्ताह में तीन दिन करने एवं सीटों की संख्या बढ़ाने को कहा।

Passengers seems excited while taking first flight

इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल, सुबोध उनियाल, सचिव दिलीप जावलकर, मुख्य कार्यकारी अधिकारी यूकाडा सी. रविशंकर, पवन हंस के महाप्रबंधक संजय कुमार उपस्थित थे। बता दें कि तीन दिन पहले मुख्यमंत्री धामी भोपाल आयोजित क्षेत्रीय परिषद की बैठक के बाद सीधे दिल्ली गए थे। यहां पर सीएम धामी ने केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से मुलाकात की थी।

Locals are very happy and excited about the Heli service for Dehradun-Almora-Pithoragarh,

Leave a Reply

%d bloggers like this: