मंगलवार, अक्टूबर 4Digitalwomen.news

दिल्ली की सड़कों पर दौड़ने के लिए तैयार 97 इलेक्ट्रिक बसों को सीएम अरविंद केजरीवाल ने दिखाई हरी झंडी

Delhi CM Arvind Kejriwal Flags Off 97 Electric Buses in News Delhi Today
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

नई दिल्ली, 24 अगस्त। दिल्ली में राजनीति हलचल के बीच सीएम अरविंद केजरीवाल ने दिल्लीवासियों को एक बहुत बड़ी राहत की खबर दी है। दिल्ली वासियों को प्रदूषण और ट्रैफिक के मोर्च पर राहत देते हुए आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने DTC के बेड़े में 97 इलेक्ट्रिक बसों को शामिल कर दिया है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने DTC में 97 इलेक्ट्रिक बसों को हरी झंडी दे दी है और डीटीसी के बेड़े में नई इलेक्ट्रिक बसों को शामिल करने का ऐलान किया है। इस मौके ओर सीएम के साथ ट्रांसपोर्ट मंत्री कैलाश गहलोत भी मौजूद रहे।

Delhi CM Arvind Kejriwal Flags Off 97 Electric Buses in News Delhi Today

इलेक्ट्रिक बसों की संख्या इसके साथ ही 250 हो गई है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कल हमने 11 महिलाओं को बस ड्राइवर की जिम्मेदारी दी है और आने वाले समय में 200 और महिलाओं को बस ड्राइवर की जिम्मेदारी दी जाएगी। 2025 के अंत तक दिल्ली की सड़कों पर 80% इलेक्ट्रिक बसें होंगी। ट्रांसपोर्ट मिनिस्टर कैलाश गहलोत ने कहा कि दिल्ली के डीटीसी बसों में लगातार इलेक्ट्रॉनिक बसों को शामिल करके सीएम केजरीवाल का दिल्ली को ईवी कैपिटल बनाने के सपनो को साकार करने की कोशिश की जा रही है जिसकी शुरुआत हो चुकी है।

बता दें कि इन 97 बसों को लॉन्च करने के बाद दिल्ली की सड़कों पर दौड़ने वाली कुल बसों की संख्या 250 हो जाएगी. दिल्ली के ट्रांसपोर्ट मंत्री कैलाश गहलोत ने कार्यक्रम के दौरान कहा कि दिल्ली के डीटीसी में लगातार इलेक्ट्रिक बसों को शामिल किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि दिल्ली की इलेक्ट्रिक व्हीलक पॉलिसी के 2 साल के अंदर 60 हजार से ज्यादा इलेक्ट्रिक व्हीकल दिल्ली की सड़कों पर दौड़ते हुए नजर आ रहे हैं। दिल्ली सरकार ने 1500 इलेक्ट्रिक बसों का ऑर्डर दे रखा है. 2023 के अंत तक ये बसें दिल्ली की सड़कों पर दौड़ने लगेंगी।

आपको बता दें कि हाल ही में जब फेम-2 योजना के तहत दिल्ली को 150 बसों का सौगात मोदी सरकार द्वारा दिया गया तो उसका क्रेडिट लेने के लिए भाजपा और आम आदमी पार्टी के बीच जमकर बवाल हुआ था। भाजपा का दावा था कि यह 150 इलेक्ट्रॉनिक बसें मोदी सरकार सभी राज्यों को दी है उसी के तहत दिल्ली को सौगात दिया गया है जबकि आम आदमी पार्टी कह रही थी कि यह हमारी योजना के अंतर्गत है।

Leave a Reply

%d bloggers like this: