सोमवार, अक्टूबर 3Digitalwomen.news

राजधानी में महापंचायत: आप और भाजपा नेताओं के घमासान के बीच किसानों ने दिल्ली में और बढ़ाया सियासी पारा

BJP have reached out, offered to drop cases if I join: Manish Sisodia
2
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

राजधानी दिल्ली में पिछले चार दिनों से आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया से सीबीआई पूछताछ को लेकर माहौल गरमाया हुआ है। आप और भाजपा के नेता एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगा रहे हैं। इस बीच अब किसानों ने भी राजधानी में सियासी गर्मी बढ़ा दी है। करीब 6 महीने बाद एक बार फिर हजारों की संख्या में किसान दिल्ली पहुंच गए हैं। किसानों के धरना प्रदर्शन को देखते हुए दिल्ली में धारा 144 लागू कर दी गई है। संयुक्त किसान मोर्चा सोमवार को एमएसपी की गारंटी समेत विभिन्न मांगों को लेकर दिल्ली के जंतर-मंतर पर किसान महापंचायत करने जा रहा है। जहां प्रदर्शन के बाद राष्ट्रपति को ज्ञापन सौंपा जाएगा।

हरियाणा, पंजाब, उत्तर प्रदेश के किसानों ने महापंचायत में भाग लेने के लिए दिल्ली पहुंच गए हैं ।वहीं, दिल्ली पुलिस टिकरी, सिंघु और गाजीपुर बॉर्डर पर सीमेंटेड बैरिकेड्स और नाके लगाए खड़ी है। अधिकतर किसानों ने दिल्ली जाने के लिए पंजाब की ओर से आने वाली ट्रेनों का इस्तेमाल किया और बहादुरगढ़ स्टेशन पर खड़ी पुलिस के सामने ही जयकारे लगाते हुए दिल्ली में आए, जहां से वे सीधे बंगला साहिब गुरुद्वारे पहुंचे। जंतर-मंतर पर चलने वाली किसान महापंचायत शाम चार बजे तक चलनी है। इसके बाद संयुक्त किसान मोर्चा के बैनर तले किसान नेताओं की योजना अपनी मांगों को लेकर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को ज्ञापन सौंपने की है। संयुक्त किसान मोर्चा की ओर से कहा गया है कि सरकार किसी भी तरह का व्यवधान डालने का प्रयास करेगी तो इसके लिए वह खुद जिम्मेदार होगी। वहीं किसान नेता नरेश टिकैत को रविवार शाम हिरासत में ले लिया गया था ।

राकेश टिकैत को दिल्ली के मधु विहार थाने में रखा गया है। वहीं दूसरी ओर सोमवार को दिल्ली सरकार में डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने दावा किया है कि उन्हें भारतीय जनता पार्टी की ओर से ऑफर मिला है। उन्होंने एक ट्वीट में दावा किया है कि बीजेपी ने उन्हें आप तोड़कर पार्टी में शामिल होने का संदेश दिया है। ट्वीट में सिसोदिया ने दावा किया है कि बीजेपी ने उन्हें भेजे संदेश में कहा है कि अगर वह ऐसा करते हैं तो सीबीआई-ईडी के केस बंद करवा देंगे।

मनीष सिसोदिया ने कहा कि मेरे पास भाजपा का संदेश आया है, आप तोड़कर भाजपा में आ जाओ, सारे सीबीआई, ईडी के केस बंद करवा देंगे मेरा भाजपा को जवाब, मैं महाराणा प्रताप का वंशज हूं, राजपूत हूं, सर कटा लूंगा लेकिन भ्रष्टाचारियों-षड्यंत्रकारियों के सामने झुकूंगा नहीं, मेरे खिलाफ सारे केस झूठे हैं, जो करना है कर लो। मनीष सिसोदिया ने यह दावा ऐसे समय किया है जब दिल्ली में नई आबकारी नीति के मामले में उनके खिलाफ केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो की जांच चल रही है। इस कथित घोटाले में वह प्रमुख आरोपी हैं। सीबीआई ने इस मामले में करीब 13 लोगों के यहां छापा मारा और कई दस्तावेज जब्त किए हैं। बीजेपी का दावा है कि इस आबकारी नीति के जरिए आम आदमी पार्टी ने अपने करीबियों को फायदा पहुंचाया जिसके चलते दिल्ली सरकार के आर्थिक नुकसान हुआ।

Leave a Reply

%d bloggers like this: