सोमवार, अक्टूबर 3Digitalwomen.news

शाहीन अफरीदी के एशिया कप से बाहर होने पर वकार यूनुस का भारत पर तंज कसना महंगा पड़ गया

Waqar Younis trolled after his tweet on Shaheen afridi’s absence from Asia Cup
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

एशिया कप शुरू होने वाला है और इसलिए उसमें भाग लेने वाली सभी टीमें अपनी तैयारियां कर रही हैं। टीमों का खासकर इस बात का ध्यान रख रही है कि उसके प्रमुख हथियार चाहे वह बैट्समैन हो या फिर बॉलर्स सभी फिट और मैच के लिए अवेलेबल रहें। इसलिए अभी द्विपक्षीय सीरीज हो या कोई अन्य मैच अधिकांश टीमें अपने प्रमुख प्लेयर्स को आराम दे रखी है। एशिया कप को लेकर क्रिकेट फैन्स भी काफी उत्साहित हैं। क्योंकि उन्हें भारत-पाकिस्तान के बीच इस बार एक नहीं बल्कि कम से कम दो दो मैच देखने को मिलेगा।

इस सभी के बीच पाकिस्तान के लिए एक बुरी खबर आई। पाकिस्तान के प्रमुख तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी घुटने की चोट के कारण आगामी एशिया कप और इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज नहीं खेल सकेंगे, जिससे टीम की उम्मीदों को करारा झटका लगा है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कहा कि शाहीन को चार से छह सप्ताह आराम की सलाह दी गई है।

लेकिन इसी बीच पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वकार यूनिस बेकार में सलाह देने टपक पड़े और फिर फैन्स ने उनकी जमकर खाट खड़े किए। वकार का मानना है कि शाहीन अफरीदी के एशिया कप से बाहर होने से भारतीय शीर्ष क्रम के बल्लेबाज राहत की सांस लेंगे। पिछले साल यूएई में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप में अफरीदी ने रोहित शर्मा, केएल राहुल और विराट कोहली का विकेट झटका था। पाकिस्तान ने भारत को इस मैच में 10 विकेट से हराया था और अफरीदी प्लेयर ऑफ द मैच भी बने थे।

अब एक मैच की यादों के साथ वकार यूनिस इतने खुश होंगे तो फैन्स का मजाक बनना तो तय ही था। शाहीन को पिछले महीने श्रीलंका के खिलाफ गॉल में टेस्ट के दौरान दाहिने घुटने में चोट लगी थी। पाकिस्तान के दिग्गज वकार यूनिस ने ट्वीट करके लिखा, ”शाहीन की चोट भारतीय शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों के लिए बड़ी राहत है। दुख की बात है कि हम उन्हें एशिया कप 2022 में नहीं देख पाएंगे, जल्द ही फिट हो जाओ चैंप।”

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कहा कि शाहीन को चार से छह सप्ताह आराम की सलाह दी गई है। बोर्ड ने कहा कि शाहीन टी20 एशिया कप और इंग्लैंड के खिलाफ सात मैचों की टी20 घरेलू सीरीज से बाहर हो गए हैं। वह अक्टूबर तक प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी करेंगे जब न्यूजीलैंड में त्रिकोणीय श्रृंखला होनी है। उसके पहले उनका अंतरराष्ट्रीय टीम में वापस करना मुश्किल है। दुबई में होने वाले एशिया कप के दौरान भारत और पाकिस्तान का सामना 28 अगस्त को होगा।

वकार यूनिस के इस ट्वीट के बाद भारतीय फैन्स नाराज हो गए और कई अलग ट्वीट आये। एक ने लिखा,

इसका मतलब है कि बाकी के बॉलर यूजलेस हैं और उनके पास गट्स नहीं है कि वे भारतीय टॉप ऑर्डर को ब्रेक कर सके।

एक अन्य ने लिखा

अगर एक प्लेयर के अनुपस्थिति में टीम क्लूलेस हो जाए तो इसका मतलब है कि पूरी टीम एक जोक है। अगर हमारा कोई प्लेयर्स इंजर्ड हो जाता है तो हम कभी शिकायत नहीं करते क्योंकि हमें पता है कि हमारे पास कई बेस्ट खिलाड़ी हैं। और यही कारण है कि हम पाकिस्तान से रैंकिंग और ट्रॉफी के मामले में हमेशा टॉप पर रहते हैं।

अमन पांडेय

Leave a Reply

%d bloggers like this: