शुक्रवार, सितम्बर 30Digitalwomen.news

देहरादून के रायपुर में देर रात बादल फटने से मचाई तबाही, टपकेश्वर महादेव मंदिर भी बाढ़ की चपेट मे, राहत बचाव कार्य जारी

Uttarakhand: Cloudburst in Dehradun Leads to Flash-flood Like Situation
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

उत्तराखंड में शुक्रवार से लगातार हो रही बारिश ने राजधानी देहरादून में भी भारी तबाही मचाई है। देहरादून जिले के रायपुर ब्लाक में शनिवार तड़के बादल फट गया। यह घटना देर रात करीब 3 बजे हुई है। ‌सूचना के बाद एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची। इसके साथ ही देहरादून के टपकेश्वर महादेव मंदिर के पास भारी बारिश से बाढ़ जैसे हालात हो गए। भारी बारिश की वजह से मालदेवता पर बना पुल भी बह गया है।

बादल फटने की सूचना मिलते ही सुबह सुबह कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी गांव में पहुंच कर हालातों का जायजा लिया। वहीं एसडीआरएफ की टीम ने गांव सरखेत में फंसे सभी लोगों को रेस्क्यू कर सुरक्षित कर लिया है। जबकि कुछ लोगों ने एक रिसॉर्ट में शरण ली है।

इसके अलावा शुक्रवार से लगातार शुरू हुई मूसलाधार बारिश की वजह से देहरादून के प्रसिद्ध टपकेश्वर महादेव मंदिर के पास बहने वाली तमसा नदी ने विकराल रूप ले लिया ।

Uttarakhand: Cloudburst in Dehradun Leads to Flash-flood Like Situation (Video)

जिसकी वजह से महादेव मंदिर में बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं। वहीं नेशनल हाईवे 58 ऋषिकेश से देवप्रयाग के बीच पांच जगहों पर बाधित हो गया है।‌‌ मजबूरन प्रशासन को श्रीनगर और ऋषिकेष से जाने वाले वाहनों को दूसरे मार्गों की तरफ डाइवर्ट करना पड़ा है।‌ नेशनल हाईवे कल देर रात 11 बजे से बंद है।‌‌ मार्ग को लोक निर्माण विभाग खोलने की कोशिश में जुटा हुआ है। राजधानी देहरादून में लगातार हो रही बारिश को देखते हुए प्रशासन ने सभी स्कूलों को आज बंद करने के आदेश जारी किए हैं। वही पहाड़ों में भी लगातार हो रही बारिश के बाद बुरा हाल है।

Leave a Reply

%d bloggers like this: