मंगलवार, अक्टूबर 4Digitalwomen.news

जिम्बाम्बे के खिलाफ हरारे वनडे मैच में भारत उतर सकता है इस प्लेइंग इलेवन के साथ

India vs Zimbabwe 2022: 1st ODI Predicted Playing 11
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे में 3-0 से क्लीन स्वीप कर और टी 20 में शानदार 4-1 से जीत दर्ज कर भारतीय टीम अब जिम्बाब्बे पहुँची है। तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलने जिसकी शुरुवात आज हरारे से होने वाला है। वेस्टइंडीज और जिम्बाम्बे में काफी अंतर हैं। फिलहाल तो सबकी नजर 2 महीनों बाद टीम में वापसी करने वाले के एल राहुल पर होगी क्योंकि राहुल कप्तान होने के साथ-साथ टीम के अहम खिलाड़ी हैं और आगामी समय काफी क्रूशियल होने वाला है।

टीम की अगर बात करें तो यह सीरीज पूरी तरह से एशिया कप के पहले अपने बेंच स्ट्रेंथ को आजमाने की नजरिये से देखी जा रही है। इसका प्रमाण भी है कि इस पूरी सीरीज में रोहित शर्मा, विराट कोहली, ऋषभ पंत, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और आर अश्विन जैसे खिलाड़ी को आराम दिया गया है। इसमें कई खिलाड़ी अपने डेब्यू को सोच रहे हैं तो कई अपनी किस्मत चमकाने को। शाहबाज अहमद और राहुल त्रिपाठी को डेब्यू करने का मौका मिल सकता है। लेकिन सवाल यह है कि आखिर किस प्लेइंग इलेवन के साथ टीम इंडिया हरारे में जिम्बाम्बे को हराने उतरेगी?

प्लेइंग इलेवन में कंफ्यूजन इस बात का भी है क्योंकि टीम में कई ओपनर बैट्समैन हैं। शिखर धवन, के एल राहुल, ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल और ईशान किशन भी हैं जबकि मिडल ऑर्डर में संजू सैमसन और राहुल त्रिपाठी के अलावा एक और स्टार बैट्समैन दीपक हुड्डा भी मौजूद हैं जो टीम को गेंदबाजी में भी मजबूती दे सकते हैं। कुछ ऐसा ही हाल है बॉलिंग डिपार्टमेंट का। कुलदीप यादव और अक्षर पटेल मुख्य स्पिनर हैं तो मोहम्मद सिराज, शार्दूल ठाकुर और प्रसिद्ध कृष्णा की पेस बैटरी भी भारत के पास है।

इस लिस्ट के हिसाब से जो प्लेइंग इलेवन बननी चाहिए और अगर उसमें राहुल त्रिपाठी को डेब्यू का मौका मिलता है तो वह कुछ इस प्रकार का हो सकता है।

शुभमन गिल, शिखर धवन, के एल राहुल (कप्तान) दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, संजू सैमसन (विकेटकीपर) अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, शार्दूल ठाकुर और प्रसिद्ध कृष्णा।

अमन पांडेय

Leave a Reply

%d bloggers like this: