मंगलवार, अक्टूबर 4Digitalwomen.news

शहबाज अहमद ने भारतीय टीम में एंट्री मिलते ही कहा सपना सच हुआ

Being called up for the Indian team is a dream-come-true: Shahbaz Ahmed
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

नई दिल्ली, 17 अगस्त। भारतीय क्रिकेट टीम इस वक़्त जिम्बाब्वे में है। 18 अगस्त यानी कल से तीन मैचों की वनडे सीरीज शुरू होने वाली है। इसी बीच भारत के आल राउंडर वाशिंगटन सुंदर चोटिल हो गए और टीम से बाहर भी। टीम इंडिया के लिए एक झटका जरूर था लेकिन यह किस्मत बनकर आया बंगाल के आल राउंडर शाहबाज अहमद के लिए। टीम में चुने जाने पर शाहबाज ने कहा कि यह किसी सपने को सच होने जैसा है। 27 साल के शाहबाज़ आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम के लिए खेलते हैं। वाशिंगटन को इंग्लैंड में रॉयल लंदन वनडे कप में खेलते हुए कंधे में चोट लग गई। जिसकी वजह से वो ज़िम्बाबवे के खिलाफ़ सीरीज़ से बाहर हो गए हैं।

शाहबाज का सपना सच होना ही था

वाशिंगटन की जगह टीम इंडिया में चुने गए शाहबाज़ को भले ही सब कुछ सपने जैसा लगता हो लेकिन यह उनके बेहतरीन प्रदर्शन का ईनाम मिला है। उन्होंने डॉमेस्टिक टूर्नामेंट में बंगाल के लिए कमाल का प्रदर्शन किया है। बीती रणजी ट्रॉफी में बंगाल के लिए खेलते हुए इस बाएं हाथ के बल्लेबाज़ ने 482 रन बनाए थे। जिसमें तीन शतक और पांच अर्धशतक शामिल रहे। वहीं उन्होंने 20 विकेट भी चटकाए। जबकि बात अगर आईपीएल 2022 की करें तो 16 मुकाबलों में 219 रन और चार विकेट अपने नाम किए।

एक इंजीनियर से क्रिकेटर

शाहबाज़ अहमद एक सिविल इंजीनियर हैं और उन्होंने क्रिकेट में 2018 में अपना डेब्यू किया था। शाहबाज़ का सपना है कि वो भारत के लिए बतौर ऑल-राउंडर अपना नाम बनाएं। क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल ने एक स्टेटमेंट जारी की। जिसमें शाहबाज़ ने कहा,

‘जो भी कोई खेलता है उसका सपना होता है कि वो भारत के लिए खेले। मैं जब भी बंगाल के लिए खेलता हूं, मैं अपना सबकुछ दे देता हूं। बंगाल टीम का मुझमे विश्वास है। अब मुझे मौका मिलै है तो मेरी पूरी कोशिश रहेगी कि मैं देश के लिए अपनी बैटिंग और बोलिंग से मुकाबले जिताउं। मैं आशा करता हूं कि टीम मुझपर भरोसा करेगी।’

सवाल ये भी है कि क्रिकेट टीम में सिलेक्शन तो हो गया शाहबाज़ अहमद का लेकिन क्या उन्हें खेलने का मौका मिलेगा या फिर वे बेंच स्ट्रेंथ बनकर ही रह जाएंगे क्योंकि उनका मुकाबला टीम में मौजूद अक्षर पटेल, दीपक हूडा और कुलदीप यादव जैसे खिलाड़ियों से होगा जो पहले ही टीम इंडिया के लिए बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं।

Leave a Reply

%d bloggers like this: