रविवार, सितम्बर 25Digitalwomen.news

Egypt: Fire at church in Cairo kills at least 41 people

मिस्र में दर्दनाक हादसा:- चर्च में आग लगने से 41 लोगों की मौत

Egypt Fire at church in Cairo kills at least 41 people
Egypt: Fire at church in Cairo kills at least 41 people
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

मिस्र यानी इजिप्ट। एक दर्दनाक हादसे का शिकार हुआ है। मिस्र के गिजा शहर के अबू सिफिन चर्च में आग लगने के कारण कम से कम 41 लोगों की मौत हो गई जबकि हादसे में करीब 55 लोगों के घायल होने की भी खबर है। उन्हें स्थानीय अस्पताल में भर्ती करवाया गया। शॉर्ट सर्किट की वजह से चर्च में आग लगी। हादसा तब हुआ जब चर्च में 5 हजार लोग सामूहिक प्रार्थना के लिए जुटे थे। आग लगने के कारण चर्च में भगदड़ मच गई। भगदड़ में कई लोग एक-दूसरे पर पैर रखकर भागने की कोशिश करने लगे और इसी कोशिश में मरने और घायल होने वालों की संख्या बढ़ती चली गई। मरने वालों में ज्यादातर बच्चे बताए जा रहे है।

मिली जानकारी के मुताबिक चर्च में प्रार्थना के दौरान लोग तीसरे और चौथे फ्लोर पर इकट्ठा थे। दूसरे फ्लोर से अचानक धुआं दिखने लगा। जिसके बाद लोग एक-दूसरे को देखकर घबराने लगे और तेजी से नीचे उतरने लगे। इसी दौरान सभी एक-दूसरे पर गिर पड़े। इस घटना की जांच के लिए अधिकारियों की एक टीम चर्च भेजी गई है। बताया जा रहा है कि इसमें सबसे अधिक बच्चों की मौत हुई है।

राष्ट्रपति अल सीसी ने जताया दुख

मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल फतेह अल सीसी ने ट्वीट कर इस घटना पर दुख जताया है। उन्होंने ट्विटर पर लिखा,

“मैं गिजा के चर्च में हुई दुखद घटना को करीब से फॉलो कर रहा हूं. मैंने जांच एजेंसियों को निर्देश दिया है कि सभी जरूरी कार्रवाई करें और घायलों को हरसंभव इलाज की सुविधा उपलब्ध कराई जाए. हादसे में निर्दोष जान गंवाने वालों के परिवार के प्रति मैं गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं.”

Leave a Reply

%d bloggers like this: