गुरूवार, दिसम्बर 8Digitalwomen.news

यूपी एटीएस को मिली बड़ी कामयाबी, कानपुर से जैश-ए-मोहम्मद का आतंकी हबीबुल को किया गिरफ्तार

JOIN OUR WHATSAPP GROUP

स्वतंत्रता दिवस से पहले उत्तर प्रदेश के एटीएस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। यूपी एटीएस ने आतंकवादी संगठन जैश ए मुहम्मद से जुड़े आतंकी हबीबुल इस्लाम उर्फ सैफुल्ला को कानपुर से गिरफ्तार किया है।
पूछताछ में उसने कबूल किया कि वह बीते दिनों गिरफ्तार किए गए आतंकी मोहम्मद नदीम से जुड़ा हुआ था और सोशल मीडिया पर उसकी फेक आईडी बनाई थी।

आतंकी सैफुल्ला ने स्वीकार किया कि वह नदीम को जानता है और दोनों एक ही आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद से जुड़े हुए हैं। सैफुल्ला वर्चुअल आईडी बनाने में विशेषज्ञ है और इसी ने नदीम सहित कई पाकिस्तानी और अफगानिस्तानी आतंकियों को लगभग 50 आईडी बनाकर दी थी। हबीबुल सोशल मीडिया के माध्यमों जैसे टेलीग्राम, वाट्सएप, फेसबुक मैसेंजर के जरिए पाकिस्तान और अफगानिस्तान में बैठे हैंडलर्स से जुड़ा हुआ था।

वह सोशल मीडिया पर बने ग्रुप में जेहादी वीडियो बनाकर भेजता था और अन्य लोगों को भी इसके लिए प्रेरित करता था। एटीएस को उसके पास एक मोबाइल फोन व एक चाकू बरामद हुआ है। वह वर्तमान में फतेहपुर जिले के मोहल्ले सैय्यदबाड़ा में रह रहा था जबकि स्थायी रूप से बिहार के मोतिहारी का रहने वाला है।


जैश ए मोहम्मद और तहरीक ए तालिबान, पाकिस्तान से जुड़े आतंकी और नूपुर शर्मा की हत्या की साजिश रचने के आरोपी मोहम्मद नदीम को शनिवार को रिमांड मजिस्ट्रेट अंकिता शर्मा के सामने पेश किया गया। रिमांड मजिस्ट्रेट ने नदीम को 14 दिन के लिए जेल भेज दिया।
गौरतलब है कि एटीएस ने शुक्रवार को नदीम को सहारनपुर से गिरफ्तार किया था। पूछताछ में नदीम ने बताया कि उसे नूपुर शर्मा की हत्या का काम सौंपा गया था। इसके अतिरिक्त स्वतंत्रता दिवस से पहले देश में आतंकी घटनाओं को अंजाम देना था। एटीएस ने आतंकी के पास से आईईडी और बम बनाने की जानकारी देने वाली सामग्री भी बरामद की है। कोर्ट में अवकाश के चलते आरोपी को रिमांड मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया गया।

Leave a Reply

%d bloggers like this: