शुक्रवार, सितम्बर 30Digitalwomen.news

2022 Asia Cup: एशिया कप के लिए ये भारतीय खिलाड़ी करेंगे धमाल, मैदान फतेह को तैयार है टीम इंडिया

India Squad For Asia Cup 2022 Announced
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

भारतीय टीम इस वक़्त कमाल का क्रिकेट खेल रही है। खासकर वाइट बॉल फॉर्मेट भारत का परफॉर्मेंस शानदार रहा है। इसलिए भारतीय दर्शकों को इस बार अगस्त एक शानदार पैगाम लेकर आया है। इस बार भारत एशिया कप में पाकिस्तान के साथ दो-दो मैच खेलने वाला है। लेकिन वे कौन से खिलाड़ी होंगे जो एशिया कप में धमाल करेंगे तो उसका ऐलान भी बीसीसीआई ने कर दिया।


बीसीसीआई ने पहले एक नोट जारी किया जिसमें उन्होंने लिखा कि जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल चोट के कारण सेलेक्शन के लिए उपलब्ध नहीं हैं। वे दोनों अभी एनसीए के निगरानी में चले रहे जांच और इलाज के लिए बंगलुरू हैं। इसके अलावा बीसीसीआई ने एक और ऐलान किया कि श्रेयस अय्यर, दीपक चाहर और अक्षर पटेल को स्टैंड बाए पर रखा गया है। श्रेयस अय्यर का पिछले कुछ मैचों मेब जिस तरह का प्रदर्शन था उसके अनुसार यह होना तय था। लेकिन दर्शकों के लिए अक्षर पटेल का स्टैंडबाय पर रहना आश्चर्य जनक है क्योंकि उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ कमाल की बैटिंग और बॉलिंग करके टीम को जिताने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।


जिन बल्लेबाजों की टीम में सेलेक्शन हुआ है उनमें से के एल राहुल की वापसी हुई है बल्कि उनके कंधों पर टीम इंडिया की उपकप्तानी की जिम्मेदारी भी दी गई है। इसके अलावा टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा होंगे। विराट कोहली 3 नम्बर पर दिखेंगे। जबकि सूर्यकुमार यादव और दीपक हुड्डा भी बैटिंग लाइनअप में दिखेंगे। साथ ही दो विकेटकीपर भी दिखेंगे जिनमे ऋषभ पंत के अलावा दिनेश कार्तिक दूसरे विकेटकीपर बल्लेबाज होंगे। हार्दिक पांड्या और रविन्द्र जडेजा के साथ अश्विन भी टीम का हिस्सा है। इसके साथ ही स्पिनर्स में रवि विश्नोई और यजुवेंद्र चहल का जादू चलना तय है। जबकि फ़ास्ट बॉलिंग की जिम्मेदारी भुवनेश्वर, अर्शदीप सिंह और आवेश खान के कंधों पर है।


अर्शदीप सिंह को वेस्टइंडीज के खिलाफ शानदार परफॉर्मेंस का इनाम मिला है और मिले भी क्यों न आखिर जिस गति और वेरिएशन के साथ उनकी गेंदबाजी होती है, वह कमाल है। वेस्टइंडीज के खिलाफ डेब्यू करने वाले आवेश खान का पहला मैच जरूर बेकार गया था और एक मैच में 66 रन तक दे डाले थे, लेकिन भारतीय सेलेक्टर्स को उनकी काबिलियत का अंदाजा है जो उन्होंने आईपीएल में दिखाया था। लेकिन आवेश के पास इंटरनेशनल मैच में इसे प्रूफ करने का दबाव है। जबकि भारत के लिए सबसे एक्स फैक्टर विराट कोहली का फॉर्म भी होगा। क्योंकि अगर कोहली फॉर्म में आ गए तो विश्व कप की आधी टेंशन भारतीय टीम की खत्म हो जाएगी।

Leave a Reply

%d bloggers like this: