मंगलवार, अगस्त 9Digitalwomen.news

CWG 2022: कॉमन वेल्थ गेम में भारत के वेटलिफ्टर्स का सफ़र खत्म, जाने कैसा रहा सफर और कितने मिले मेडल

CWG 2022: The journey of India’s weightlifters in the Birmingham is over, know how the journey was and how many medals they got
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

नई दिल्ली, 5 अगस्त। कॉमन वेल्थ गेम्स में भारतीय खिलाड़ी कमाल का प्रदर्शन कर रहे हैं। पुरुष या महिला लगातार अलग अलग खेलों में बेहतर खेल दिखा रहे हैं। इसी बीच काॅमनवेल्थ गेम्स 2022 (CWG 2022) में भारत के वेटलिफ्टर्स का सफ़र खत्म हो गया है। भारत ने यहां अपना अभियान सुपर हैविवेट वेटलिफ्टर गुरदीप सिंह (Weightlifter Gurdeep Singh) के ब्रॉन्ज़ मेडल के साथ खत्म किया। गुरदीप ने मेंस 109+kg कैटेगरी में ब्रॉन्ज़ मेडल जीता। गुरदीप के ब्रॉन्ज मेडल के साथ ही भारत के वेटलिफ्टिंग में मेडल्स की संख्या 10 हो गई है। तीन गोल्ड, तीन सिल्वर और चार ब्रॉन्ज मेडल जीतने में कामयाब हुए।

भारत की ओर से वेटलिफ्टिंग में मीराबाई चानू (Mirabai Chanu), जेरेमी लालरिननुंगा (Jeremy Lalrinnunga) और अचिंता शिउली (Achinta Sheuli) ने भारत के लिए गोल्ड मेडल्स जीते। जबकि संकेत महादेव सरगर (Sanket Sargar), बिंद्यारानी देवी (Bindyarani Devi) और विकास ठाकुर (Vikas Thakur) ने सिल्वर मेडल। इसके साथ ही लवप्रीत सिंह (Lovepreet Singh), गुरुराजा (Gururaja), हरजिंदर कौर (Harjinder Kaur) और गुरदीप सिंह (Gurdeep Singh) ने ब्रॉन्ज़ मेडल जीता।

हालांकि यह मेडल्स की संख्या 2018 गोल्ड कोस्ट कॉमनवेल्थ गेम्स में वेटलिफ्टिंग के नौ मेडल्स की तुलना में बेहतर रहा। लेकिन बावजूद इसके इस प्रदर्शन के बाद भी फ़ैन्स को बहुत खुश नहीं होना चाहिए। भारतीय वेटलिफ्टर्स गोल्ड कोस्ट में जीते पांच गोल्ड मेडल की तुलना में बर्मिंघम में केवल तीन गोल्ड मेडल ही जीत पाए। CWG 2022
ऑन पेपर भले ही वेटलिफ्टिंग में भारत का प्रदर्शन अच्छा दिख रहा, लेकिन गोल्ड मेडल्स की संख्या बता रही है कि हमारी टीम इस बार पिछड़ गई। बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स में भारतीय वेटलिफ्टर्स का प्रदर्शन ये साबित करता है कि इंडियन वेटलिफ्टर्स को अभी बहुत सुधार की जरूरत है।

अमन पांडेय

Leave a Reply

%d bloggers like this: