सोमवार, अक्टूबर 3Digitalwomen.news

Women’s Hockey CWG 2022: कनाडा को हरा भारतीय महिला हॉकी टीम पहुंची सेमीफाइनल में

India beat Canada 3-2 to enter women’s hockey semifinals
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

भारतीय महिला हॉकी टीम फिलहाल शानदार लय में नज़र आ रही हैं और राष्ट्रमंडल खेलों में भारतीय महिला हॉकी टीम का यह लय कमाल का दिख रहा है। आज कनाडा के साथ हुए अहम मुकाबले में भारतीय टीम ने 3-2 से हराकर सेमीफाइनल में अपनी जगह बना ली है। अपने चौथे ग्रुप मैच में भारत ने कनाडा को 3-2 से हराया। इस हार के बाद कनाडा की टीम का सेमीफाइनल में पहुंचने का सपना टूट गया है। भारतीय टीम पांचवीं बार राष्ट्रमंडल खेलों के सेमीफाइनल में पहुंची है। उसने पिछली बार 2018 (गोल्ड कोस्ट) में भी अंतिम-4 में जगह बनाई थी, लेकिन तब कांस्य पदक से चूक गई थी। भारत के लिए इस मैच में सलिमा टेटे, नवनीत कौर और लालरेम्सियामी ने गोल दागे। वहीं, कनाडा के लिए ब्रिएन स्टेयर्स और हन्ना ह्यून ने गोल किया।

भारत ग्रुप में चार में से तीन मैच जीतने में सफल रहा है। उसने घाना को 5-0 से और वेल्स को 3-1 से हराया था। वहीं, इंग्लैंड के खिलाफ हार मिली थी। जहां तक कनाडा के खिलाफ मैच की बात है तो पहले ही मिनट से भारतीय महिला खिलाड़ी कनाडा पर हावी रही। पहले ही मिनट में वंदना कटारिया ने गोल के लिए शॉट लगाया, लेकिन विपक्षी टीम की गोलकीपर ने उसे रोक लिया। इसके बाद तीसरे मिनट में ही भारत को एक कॉर्नर मिला जिसको गोल में तब्दिल करने का काम भारत की सलिमा टेटे ने कर भारत की ओर से पहला गोल किया। फिर नवनीत कौर ने दूसरा गोल 22वें मिनट में किया। अंतिम गोल 47वें मिनट में आया।

कनाडा की ओर से भी 23वें मिनट में ब्रिएन स्टेयर्स ने गोल दाग कर स्करो 2-1 कर दिया और फिर हन्ना ह्यून ने कनाडा के लिए 39वें मिनट में दूसरा गोल कर स्कोर बराबर कर दिया लेकिन चौथे क्वार्टर में भारत पूरी तरह से हमलावर रहा और कनाडा को कोई मौका नहीं दिय़ा।

Leave a Reply

%d bloggers like this: