मंगलवार, अक्टूबर 4Digitalwomen.news

Jharkhand News: Senior Lawyer Of Jharkhand High Court Rajeev Kumar Arrested With Huge Cash In Kolkata

पश्चिम बंगाल में भारी कैश के साथ झारखंड का नामी अधिवक्ता गिरफ्तार, जांच जारी

Senior Lawyer Of Jharkhand High Court Rajeev Kumar Arrested With Huge Cash In Kolkata
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

झारखंड के कांग्रेस के तीन विधायक के बाद अब झारखंड हाईकोर्ट के सीनियर वकील राजीव कुमार को भारी कैश के साथ कोलकाता में गिरफ्तार किया गया है।
कोलकाता पुलिस का ARS विभाग ने राजीव कुमार को हैरिसन स्ट्रीट स्थित बिजनेस कॉम्प्लेक्स से गिरफ्तार किया है। इंडियन एक्सप्रेस की मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अधिवक्ता राजीव कुमार पर 50 लाख रुपये की ठगी का भी आरोप है। बताया जा रहा है कि राजीव कुमार नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल के एक केस में पैरवी के लिए कोलकाता गए थे। उनके साथ उनका बेटा अभेद भी था।

पीआईएल मैन” के रूप में जाने जाते हैं राजीव कुमार

बता दें कि राजीव कुमार झारखंड में “पीआईएल मैन” के रूप में जाने जाते हैं। हाल ही में एक याचिकाकर्ता शिव शंकर शर्मा की ओर से तीन जनहित याचिकाएं दायर की थीं। दो जनहित याचिकाएं मुख्यमंत्री सोरेन को निर्देशित की गई थीं। उनमें से एक ने सोरेन पर खनन विभाग को संभालने के दौरान खुद को खनन पट्टा देने का आरोप लगाया। इनकी जांच वर्तमान में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा की जा रही है। इसके अलावा राजीव कुमार पूजा सिंघल के खिलाफ एक जनहित याचिका में भी वकील हैं, जिसमें मनरेगा में वित्तीय अनियमितता का आरोप लगाया गया था, जिसके कारण ईडी ने झारखंड खनन सचिव पूजा सिंघल और सोरेन के सहयोगी पंकज मिश्रा को गिरफ्तार किया था।

Leave a Reply

%d bloggers like this: