सोमवार, अक्टूबर 3Digitalwomen.news

West Bengal teacher recruitment scam: ED conducts raids, seizes ₹30 crore

पश्चिम बंगाल: अर्पिता के फ्लैट पर दोबारा छापे में मिले 30 करोड़ नगद, आगे भी तलाश जारी

West Bengal teacher recruitment scam: ED conducts raids, seizes ₹30 crore
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

पश्चिम बंगाल की ममता सरकार में हुए बहुचर्चित एसएससी शिक्षक भर्ती घोटाले (WB SSC scam) में एक बार फिर से भ्रष्टाचार के सबूत मिल रहे हैं। ईडी ने इस मामले में गिरफ्तार पूर्व शिक्षा व मौजूदा संसदीय कार्य मंत्री पार्थ चटर्जी की करीबी अर्पिता मुखर्जी के एक अन्य फ्लैट पर छापा मारकर 30 करोड़ से ज्यादा बरामद किए हैं।
ईडी ने अर्पिता के उत्तरी 24 परगना जिले के बेलघरिया में स्थित फ्लैट पर बुधवार को छापा मारा था। यहां इतनी नकदी मिली है कि मशीनें लगाने के बाद भी नोटों की गिनती का काम अभी तक जारी है।

West Bengal teacher recruitment scam: ED conducts raids, seizes ₹30 crore (File Photo)

बता दें कि पश्चिम बंगाल सरकार में मंत्री चटर्जी के साथ ही अर्पिता भी ईडी की हिरासत में है। इससे पहले भी अर्पिता एक अन्य निवास से पहले ही 20 करोड़ रुपये बरामद किए जा चुके हैं।

100 करोड़ के घोटाले की है आशंका:

बता दें कि ईडी को आशंका है कि शिक्षक भर्ती घोटाला 100 करोड़ से ज्यादा का हो सकता है। बुधवार सुबह ईडी की टीम ने अर्पिता के चार ठिकानों पर छापामारी शुरू की थी। अधिकारी जब अर्पिता के बेलघरिया फ्लैट का ताला तोड़कर अंदर घुसे तो वहां नोटों के बंडल मिले। जिनकी गिनती करने के लिए पांच मशीनें मंगाई गईं। ईडी के उच्चाधिकारी भी तुरंत मौके पर पहुंचे। इससे पहले अर्पिता के टॉलीगंज स्थित फ्लैट से 21 करोड़ रुपए मिले थे।
ईडी के अधिकारियों ने बुधवार को पार्थ चटर्जी, उनकी सहयोगी अर्पिता मुखर्जी व तृणमूल कांग्रेस विधायक माणिक भट्टाचार्य से कोलकाता स्थित सीजीओ कॉम्प्लेक्स में मैराथन पूछताछ की। सुबह से शाम तक उनसे पूछताछ की गई। सूत्रों के मुताबिक तीन अलग-अलग टीमों ने इन लोगों से अलग अलग पूछताछ की। अनुमान था कि पार्थ और माणिक को ईडी आमने-सामने बिठकर पूछताछ होगी लेकिन ऐसा संभव नहीं हुआ। ईडी ने माणिक भट्टाचार्या को सुबह 12 बजे पूछताछ के लिए बुलाया था। लेकिन वे सुबह 9:44 बजे ही पहुंच गए थे। ईडी को माणिक के कार्यालय से एक सीडी मिली है जिसमें महत्वपूर्ण जानकारियां हैं।

Leave a Reply

%d bloggers like this: