मंगलवार, अक्टूबर 4Digitalwomen.news

सन्यास के बाद मिताली राज ने क्रिकेट फील्ड पर वापसी के दिये संकेत, इस टूर्नामेंट से कर सकती हैं वापसी

Cricket: Mithali Raj open to playing in inaugural Women’s IPL
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

नई दिल्ली, 27 जुलाई। मिताली राज, अंतर्राष्ट्रीय महिला क्रिकेट में 23 साल तक राज करने वाली एक ऐसी खिलाड़ी जिन्होंने हाल ही में सन्यास लिया है यानी क्रिकेट के मैदान को अलविदा बोला है। फिलहाल वह तापसी पन्नू के साथ अपनी बॉयोपिक फ़िल्म शाबाश मिट्ठू के प्रमोशन में व्यस्त नजर आ रही थी लेकिन अब उन्होंने क्रिकेट के मैदान पर वापसी के भी संकेत दे दिए हैं। मिताली राज ने आईसीसी के नये पोडकास्ट ‘100% क्रिकेट’ के पहले एपिसोड में बात करते हुए बताया है कि वो अगले साल शुरू होने वाले महिला आईपीएल के पहले सीजन में खेलने के लिये मैदान पर वापसी कर सकती हैं। बीसीसीआई ने अगले साल से 5-6 टीमों के साथ महिला आईपीएल का आगाज करने का ऐलान किया है।

महिला वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली मिताली राज ने कहा,’मैंने अभी तक कोई फैसला नहीं किया है। महिला आईपीएल के शुरू होने में अभी भी कई महीने बाकी हैं। महिला आईपीएल के पहले सीजन का हिस्सा बनना काफी खास अहसास होगा। मुझे लगा था कि रिटायरमेंट के बाद मेरी जिंदगी धीमी हो जायेगी, उस हिसाब से देखा जाये तो मुझे अपना दिन प्लान नहीं करना पड़ता और न ही अगला हफ्ता या फिर सीरीज। उन्होंने अपने कोविड होने की बातों को स्पस्ट करते हुए कहा कि इससे उबरने के बाद मैं फिल्म (शाबाश मिठ्ठू, उनके जीवन पर आधारित फिल्म) के प्रमोशनल इवेंटस में लग गई। अभी तक यह काफी थकाऊ रहा है जैसा कि बतौर खिलाड़ी हुआ करता था। अभी तक मेरी लाइफस्टाइल में कोई बदलावन नहीं हुआ है।

मिताली ने 1999 में अपने करियर की शुरुआत की थी और बहुत जल्द ही अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अपना एक नाम बना लिया था। मिताली राज ने भारत का नेतृत्व करते हुए उसे दो बार वनडे विश्वकप के फाइनल तक पहुंचाने का काम किया और 232 वनडे मैच में 7805 रन का स्कोर खड़ा किया। मिताली ने इसी साल खत्म हुए वनडे विश्वकप के बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहा है, हालांकि अपनी वापसी को लेकर उन्होंने अभी तक कोई फैसला नहीं लिया है।

अमन पांडेय

Leave a Reply

%d bloggers like this: