मंगलवार, अक्टूबर 4Digitalwomen.news

प्रदर्शन के दौरान सड़क पर बैठे राहुल गांधी समेत कई सांसदों को दिल्ली पुलिस ने लिया हिरासत में

Rahul Gandhi and Several Congress leaders detained by Delhi Police from outside the Parliament House near Vijay Chowk
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

नई दिल्ली, 26 जुलाई। नेशनल हेराल्ड अखबार से जुड़े कथित मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी आज एक बार फिर से ईडी दफ्तर पहुंची हैं। सोनिया के साथ उनके बेटे राहुल और बेटी प्रियंका भी मौजूद हैं। वहीं कांग्रेस के प्रदर्शन के मद्देनजर राजघाट के आसपास धारा 144 लगा दी गई है। लेकिन साथ ही दिल्ली की सड़कों पर कांग्रेस का जोरदार विरोध प्रदर्शन जारी है।

Rahul Gandhi detained by Delhi Police from outside the Parliament House near Vijay Chowk

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से ED की दूसरे दिन की पूछताछ करीब 1 घंटे से जारी है। वहीं पूछताछ के खिलाफ कांग्रेस पूरे देश में सत्याग्रह कर रही है। पार्टी सांसदों के साथ राहुल गांधी विजय चौक के पास धरने पर बैठ गए, जिसके बाद दिल्ली पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया।कांग्रेस नेताओं को विरोध प्रदर्शन करने से रोकने पर सचिन पायलट ने केंद्र सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि ये आवाज कुचलने की कोशिश है। केंद्र एजेंसी के जरिए कांग्रेस नेताओं को टारगेट कर रही है।

Rahul Gandhi and Several Congress leaders detained by Delhi Police from outside the Parliament House near Vijay Chowk

राहुल गांधी के अलावा कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, केसी वेणुगोपाल, शक्ति सिंह गोहिल समेत कई सांसदों को हिरासत में लिया गया है। कांग्रेस ने ट्वीट कर कहा है कि इन सांसदों को कहीं अज्ञात जगहों पर पुलिस ले जा रही है। कांग्रेस के ये सभी सांसद पार्लियामेंट से राष्ट्रपति भवन तक विरोध मार्च करते हुए जा रहे थे। बताया जा रहा है राष्ट्रपति भवन की ओर जाने से रोकने पर राहुल गांधी राहुल गांधी विजय चौक के पास धरने पर बैठ गए हैं। इससे पहले कांग्रेस महासचिव अजय माकन ने आरोप लगाया कि दिल्ली पुलिस कांग्रेस के बड़े नेताओं को राजघाट भी नहीं जाने दे रही है। हमें प्रदर्शन करने से रोका जा रहा है। हालांकि, दफ्तर के बाहर महिला कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने विरोध में काले गुब्बारे उड़ाए।

Leave a Reply

%d bloggers like this: