शुक्रवार, अगस्त 19Digitalwomen.news

देश में एक और नई फ्लाइट उड़ान के लिए तैयार, इन शहरों के बीच शुरू होगा पहला हवाई सफर, बुकिंग हुई शुरू

Rakesh Jhunjhunwala-owned Akasa Air to launch commercial flight on August 7
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

देश में जल्द ही एक और निजी कंपनी की फ्लाइट उड़ान भरने के लिए तैयार है। अगले महीने 7 अगस्त को शेयर मार्केट के बिग बुल राकेश झुनझुनवाला अब एयरलाइन के बिजनेस में भी उतर रहे हैं। ‌झुनझुनवाला की कंपनी ‘आकासा एयर’ को लॉन्च कर रही है। इसके लिए कंपनी ने शुक्रवार से बुकिंग भी शुरू कर दी है। अकासा एयर फिलहाल मुंबई से अहमदाबाद और बेंगलुरु से कोच्चि फ्लाइट ऑपरेट करेगी। इसका सबसे कम किराया 3,282 रुपए है। एयरलाइन ऑन-बोर्ड मील सर्विस भी देगी। अगले साल गर्मियों तक कंपनी इंटरनेशनल फ्लाइट भी शुरू कर देगी। आकाश एयर के सह-संस्थापक एवं मुख्य वाणिज्यिक अधिकारी प्रवीण अय्यर ने कहा कि मुंबई और अहमदाबाद के बीच उड़ानों के साथ हम परिचालन शुरू कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि नेटवर्क विस्तार योजनाओं के तहत हम चरणबद्ध तरीके से शहरों को जोड़ते जाएंगे। पहले साल हम अपने बेड़े में हर महीने दो विमानों को शामिल करेंगे। आकाश एयर को सात जुलाई को नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) से हवाई परिचालक प्रमाणपत्र (एओसी) मिल गया था।

फ्लाइट बुकिंग मोबाइल ऐप, मोबाइल वेब और डेस्कटॉप वेबसाइट http://www.akasaair.com, ट्रैवल एजेंटों के माध्यम से की जा सकती है। एयरलाइन की ऑन-बोर्ड मील सर्विस भी है जिसे कैफे अकासा से बुक किया जा सकता है। बता दें कि आकासा एयर लो कॉस्ट एयरलाइन है, जो स्पाइसजेट, इंडिगो, गो फर्स्ट जैसी कंपनीज को सीधी टक्कर देगी। हाल ही में अकासा एयर ने अपने क्रू मेंबर्स का यूनिफॉर्म को भी शोकेस किया है। अकासा फ्लाइट में जब भी आप सफर करेंगे तो इन यूनिफॉर्म में एयरलाइंस के क्रू मेंबर्स आपको नजर आएंगे। आकासा के मुताबिक यह देश की पहली एयरलाइन है जिसने अपने क्रू मेंबर्स के लिए कस्टम ट्राउजर और जैकेट को पेश किया है।
कंपनी ने एक बयान में कहा कि पोशाक को चालक दल के व्यस्त उड़ान कार्यक्रम के मद्देनजर उनके आराम ध्यान को रखकर तैयार किया गया है। साथ ही पोशाक को डिजाइन करते वक्त सौंदर्य के साथ ही सहूलियत का भी ध्यान रखा गया।

Leave a Reply

%d bloggers like this: