मंगलवार, अगस्त 9Digitalwomen.news

केजरीवाल सरकार ने दिल्ली की महिलाओं को एक बड़ा तोहफा देने का किया ऐलान

To increase women cab drivers, Delhi govt to tie up with aggregators
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

नई दिल्ली, 21 जुलाई। दिल्ली में केजरीवाल सरकार ने एक और बड़ा ऐलान किया है। यह ऐलान महिलाओं के लिए ही है। अरविंद केजरीवाल वैसी महिलाएं जो ड्राइवर बनना चाहती है, उसका आधा खर्च उठाने का ऐलान किया है। महिला सशक्तिकरण तहत लिए गए इस फैसले के बाद सरकार का मानना है कि महिलाओं को इससे अधिक रोजगार मिलेगा और महिला आत्मनिर्भर भी बनेगी।

केजरीवाल सरकार ने जो फैसला लिया है उसके अनुसार, 500 महिलाओं के लिए स्पेशल ई-रिक्शा परमिट करने का ऐलान किया है। यही नहीं लाइसेंस में लगने वाली फीस जिसकी राशि 15000 रुपये होती है, उसे भी माफ करने का फैसला किया है। डीटीसी बसों में होने वाली नियुक्तियों की शर्तों में भी विशेष छूट देने का ऐलान केजरीवाल सरकार ने किया है। केजरीवाल सरकार का कहना है कि जितनी महिलाएं होंगे ड्राइविंग सीट पर उतनी ही महिलाएं खुद को सुरक्षित महसूस करेंगी।

आपको बता दें कि अभी हाल ही में मुफ्त की राजनीति पर रेवड़ी बाटने जैसे शब्दों का प्रयोग काफी हो रहा है जिसकी शुरुआत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया लेकिन इसको बेहद ही गम्भीरता से लेते हुए केजरीवाल सरकार ने अपने कामों और विकास मॉडल का भरपूर नमूना पेश किया है। अरविंद केजरीवाल हमेशा से महिलाओं को लेकर ऐलान करते रहते हैं। दिल्ली देश का पहला राज्य है जहाँ महिलाओं का बस में टिकट मुफ्त है। और आज महिलाओं के लिए इस ऐलान के बाद केजरीवाल की वाहवाही चारों तरफ हो रही है। फिलहाल केजरिवाल गुजरात दौरे पर हैं और आज वह सूरत में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करेंगे।

Leave a Reply

%d bloggers like this: