रविवार, सितम्बर 25Digitalwomen.news

Indian cricket: सौरव गांगुली का फिर से मैदान पर उतरने के पीछे की कहानी समझ लीजिए

Sourav Ganguly to return to field in Legends League T20 2022
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

सौरव गांगुली, भारत के सफल कप्तानों में एक और फिलहाल बीसीसीआई के अध्यक्ष। जब मैदान पर खेला तो बल्ले से क्या खूब धमाका किया और अब बीसीसीआई अध्यक्ष बनने के बाद बेहतरीन काम कर रहे हैं। लेकिन गांगुली ने एक बार फिर से क्रिकेट फील्ड में धमाका करने का मन बना लिया है। ऐसी खबर आते ही चारो तरफ हैरानी होने लगी। एक बीसीसीआई अध्यक्ष जिनके कंधों पर पूरा भारतीय टीम का भार है, वह फील्ड में उतरने का फैसला कर चुके हैं। साथ में यह भी कहा गया कि उन्होंने लीजेंड क्रिकेट टूर्नामेंट में खेलने का फैसला किया है।

इन सभी अटकलों पर सौरव गांगुली ने बुधवार की शाम को पूर्णविराम लगा दिया। उन्होंने कहा कि वे कही क्रिकेट नहीं खेलने जा रहे हैं। इस अफवाह में सच्चाई इसलिए भी लगने लगी क्योंकि लीजेंड क्रिकेट लीग खेलना गांगुली के लिए सम्भव है। लीजेंड क्रिकेट लीग बनाया ही गया है उन खिलाड़ियों के लिए जो अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास ले चुके खिलाड़ियों को खेलने के लिए।

कहाँ से उठी अफवाह?

विजडन जो कि एक क्रिकेट से सम्बंधित बहुत बड़ी संस्थान है जिसके नाम से किताब भी पब्लिश होते हैं। इसी ने इस बात की जानकारी देते हुए पूर्व भारतीय कप्तान और विस्फोटक ओपनर रोहित शर्मा दोनों की एक साथ तस्वीर साझा की। इसमें यह लिखा गया है। मैदान पर गेंदबाजों के छक्के छुड़ाने वाली जोड़ी की बल्लेबाजी देखने के लिए उत्सुक हैं।

यह खबर उस समय पर आया जब लीजेंड क्रिकेट लीग का आयोजन होने वाला है। खबरों के अनुसार इस साल सितंबर में इस टूर्नामेंट के दूसरे एडिशन के आयोजन योजना है। जिसमें भारतीय दिग्ग्ज हरभजन सिंह, पार्थिव पटेल के अलावा हाल में संन्यास लेने वाले इंग्लैंड के पूर्व कप्तान इयोन मार्गन ने भी टूर्नामेंट हिस्सा लेने पर अपनी हामी भरी है। भारत की तरफ से इस बार के ड्राफ्ट में प्रज्ञान ओझा, रतिंदर सिंह सोढी और अशोक डिंडा के होने की जानकारी दी है।

आपको बता दें कि इस टूर्नामेंट के पहला संस्करण खेला गया था ओमान में को ओमान में। पहले संस्करण में भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की टीम के खिलाड़ियों को तीन टीमों में बांटा गया था। भारत, एशिया और रेस्ट आफ वर्ल्ड के नाम से तीनों टीमें खेलने उतरी थीं। 20 सितंबर से 10 अक्टूबर तक आयोजित होने वाली इस सीरीज में कुल 15 मैच खेले जाएंगे। वर्ल्ड जाइंट ने इस लीग के पहले सीजन पर कब्जा जमाया था।

Leave a Reply

%d bloggers like this: