शुक्रवार, अगस्त 12Digitalwomen.news

अटारी एनकाउंटर खत्म, चार शूटरों के साथ पंजाबी सिंगर मूसेवाला के दो संदिग्ध अपराधी भी मारे गए

Two gangsters involved in Sidhu Moosewala murder killed in Punjab encounter
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला। पिछले महीने उनकी हत्या कर दी गई थी। जिसके बाद भगवंत मान और पंजाब पुलिस दोनों ही सवालिया निशाने पर थे। छानबीन काफी दिनों से चल रहे थे लेकिन कोई क्लू सामने नहीं आ रहा था लेकिन कुछ दिन पहले ही एक वीडियो वायरल हुआ जिसमें दो युवक हैं एक गाड़ी चला रहा है और दूसरा हाथ में पिस्टल लेकर लहरा रहा है। हालांकि तीसरे व्यक्ति के भी होने के आसार थे जो कि वीडियो बना रहा था लेकिन वह कैमरे के पीछे होने के कारण दिखाई नहीं दिया। दावा पांच लोगों के कार में रहने की है। इस वीडियों के वायरल होते ही यह दावा किया गया था कि ये सिद्धू मूसेवाला के हत्यारे हैं। इन्हीं युवकों का सामना मंगलवार को पंजाब पुलिस से हो गया। यह मुठभेड़ अमृतसर के भकना कलानौर गांव में हुई

अभी उसकी छानबिन होती कि उससे पहले आज अटारी बॉर्डर स्थित उसी गांव में चार और शूटर्स की होने की पुष्टि पुलिस ने की और फिर फायरिंग शुरु हो गई। चार घंटे चले इस एनकाउंटर में चार शूटर्स सहित गैंगस्टर जगरूप रूपा और मनप्रीत उर्फ मन्नू को पंजाब पुलिस ने मार गिराया। जबकि तीन पुलिसवाले और तीन आम जनता भी इसमें जख्मी हुए हैं। क्रास फायरिंग में एक न्‍यूज चैनल के कैमरा पर्सन को भी दाएं पैर में गोली लगी है।

अटारी बॉर्डर के पास हुए एनकाउंटर की स्थिति इतनी तीव्र थी कि राज्‍य के पुलिस प्रमुख गौरव यादव भी अमृतसर से करीब 20 किमी दूर भाकना गांव स्थित एनकाउंटर स्‍थल पर पहुंचे थे। पंजाब पुलिस के एंटी गैंगस्‍टर टॉस्‍क फोर्स की अगुवाई करने वाले एडीजीपी प्रमोद बेन ने बताया कि गैंगस्टर्स के पास से एके 47 और विदेशी पिस्टल के अलावा बड़ी संख्या में कारतूस और मैग्जीन बरामद हुए हैं। आपको बता दें कि मनप्रीत वही शूटर है जिसने सबसे पहले मूसेवाला पर गोली चलाई थी।

मूसेवाला केस में एक तेजी से वायरल होता वीडियो सुर्खियां बटोरा था जब पांच लोगों की सवारी में एक कार तेजी से सड़क पर दौड़ रही थी और उसमें बैठा शख्स तमंचा लहरा रहा था। तमंचा का लहराना मूसेवाला के मर्डर का जश्न मनाने से जोड़ा गया और फिर यही वीडियो शूटर के पास से बरामद किया गया था। वीडियो में जो कार में आगे वाली सीट पर नीली टी शर्ट में बैठा है वो शूटर प्रियव्रत फौजी है जबकि पीछे वाली सीट पर जो चेक की शर्ट पहनकर बैठा है वो अंकित है। हत्‍याकांड में शामिल सबसे कम उम्र के शूटर अंकित सिरसा का फोन स्‍कैन किए जाने के बाद यह वीडियो सामने आया है। इस मामले में अंकित और सचिन को पहले ही गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस के मुताबिक, अंकित, सजायाफ्ता गैंगस्‍टर लॉरेंस बिश्‍नोई के गैंग का सदस्‍य है।

Leave a Reply

%d bloggers like this: