मंगलवार, अगस्त 9Digitalwomen.news

यूपी में ट्रांसफर पर गरमाई राजनीति: डिप्टी सीएम बृजेश पाठक और मंत्री जितिन प्रसाद नाराज, दिनेश खटीक के इस्तीफे की भी चर्चा

JOIN OUR WHATSAPP GROUP

उत्तर प्रदेश में पिछले कई दिनों से विभागों में जारी तबादलों ने योगी सरकार में हलचल मचा दी है। जिसकी वजह से यूपी के तीन मंत्री नाराज बताए जा रहे हैं। डिप्टी सीएम बृजेश पाठक और कैबिनेट मंत्री जितिन प्रसाद नाराज बताए जा रहे हैं । वहीं, राज्य मंत्री दिनेश खटीक के इस्तीफे की चर्चा है। पहले डिप्टी सीएम बृजेश पाठक के स्वास्थ्य मंत्रालय में विभाग में हुए तबादलों पर सवाल खड़े हुए तो अब मंत्री जितिन प्रसाद के पीडब्लूडी विभाग में हुए ट्रांसफर पर सीएम योगी ने जांच बैठा दी है। वहीं, जलशक्ति मंत्रालय में भी तबादलों को लेकर खींचतान की बात भी सामने आ रही है। हालांकि योगी सरकार की ओर से दिनेश खटीक के इस्तीफे का खंडन किया है। उनके करीबी लोगों का कहना है कि खटीक ने इस्तीफ़ा दे दिया है लेकिन अब तक आधिकारिक रूप से इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है।

कहा जा रहा है कि कल दोपहर उन्होंने इस्तीफा दिया। कल लखनऊ में मंत्रिपरिषद की बैठक में भी वे शामिल नहीं हुए थे। इधर पीडब्ल्यूडी मंत्री जितिन प्रसाद भी दिल्ली पहुंच गए हैं। विभाग में जिस तरह से तबादले हुए वे इस बात से नाराज थे। इन तीनों मंत्रियों की नाराजगी के बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नया ताजा फरमान भी जारी कर दिया है जिसकी वजह से इन सभी मंत्रियों में की नाराजगी और बढ़ गई है। ‘योगी ने मंत्रियों से कहा है कि वो अपने राज्यमंत्रियों से तालमेल रखें। योगी ने साथ ही मंत्रियों से कहा है कि वो अपने स्टाफ पर आंख मूंद कर भरोसा न करें’। एक नाराज मंत्री का आरोप है कि अधिकारी उनकी नहीं सुनते। बताया जा रहा है कि राजधानी दिल्ली में पीडब्ल्यूडी मिनिस्टर जितिन प्रसाद आज अमित शाह से मुलाकात भी कर सकते हैं। योगी ने ट्वीट करके ये नसीहत अपने मंत्रियों को दी है। फिलहाल उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में सियासी तापमान काफी बढ़ा हुआ है।

Leave a Reply

%d bloggers like this: