मंगलवार, अक्टूबर 4Digitalwomen.news

आप राज्यसभा सांसदों का केजरीवाल को सिंगापुर जाने की मंजूरी न देने पर जोरदार विरोध प्रदर्शन

AAP MPs protest over delay in Arvind Kejriwal’s Singapore visit clearance
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

नई दिल्ली, 18 जुलाई। अरविंद केजरीवाल को सिंगापुर जाने से केंद्र की मोदी सरकार रोक रही है। इस आरोप को लेकर आज आम आदमी पार्टी के राजसभा सांसदों का संसद भवन के सामने जोरदार विरोध प्रदर्शन हुआ। सांसदों का आरोप है कि मोदी सरकार तानाशाही की राजनीति कर रही है। आज स्वयं मुख्यमंत्री केजरीवाल ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर सिंगापुर में 31 जुलाई से शुरू होने वाले शिखर सम्मेलन में भाग लेने की अनुमति मांगी थी। अपने पत्र में केजरीवाल ने कहा कि उन्होंने इससे पहले 7 जून को प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर यात्रा की अनुमति मांगी थी।

सिंगापुर के जिस सम्मेलन की बातें हो रही हैं उसमें सीएम केजरीवाल को दुनिया के कई प्रमुख देशों के सामने दिल्ली के विकास मॉडल को प्रस्तुत करना है। पिछले महीने 1 जून को भारत में सिंगापुर के उच्चायुक्त ने सीएम से मिलकर उन्हें इस समिट में शामिल होने के लिए सिंगापुर के प्रधानमंत्री की तरफ से भेजा गया औपचारिक निमंत्रण पत्र सौंपा था। उसी के बाद 7 जून को सीएम ने इजाजत लेने के लिए एलजी को चिट्ठी लिखकर फाइल उनके ऑफिस में भिजवाई थी, लेकिन सीएम का दावा है कि तब से लेकर अभी तक उनके पास कोई जवाब नहीं आया है।
इसी को लेकर राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने भी मोदी सरकार पर सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि केजरीवाल की लोकप्रियता से भारतीय जनता पार्टी के सदस्य और स्वयं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी डर गए हैं। इसलिए वे जाने की अनुमति नहीं दे रहे हैं। संजय सिंह का आरोप है कि केंद्र सरकार नियम 267 का उल्लंघन कर रही है जिसके तहत तत्काल चर्चा की मांग की।

संजय सिंह ने एक ट्वीट में आरोप लगाया

पीएम मोदी का मॉडल फर्जी है। केजरीवाल का मॉडल असली है। सिंगापुर सरकार ने दिल्ली मॉडल पर चर्चा के लिए सीएम केजरीवाल को फोन किया तो मोदी जी नाराज हो गए। उन्होंने ट्वीट में पूछा कि तीन बार चुने गए सीएम को सिंगापुर क्यों नहीं जाने दिया जा रहा है? उन्होंने कहा, सरकार को आज सदन की कार्यवाही स्थगित कर इस विषय पर जवाब देना चाहिए।

एक तरफ केजरीवाल पीएम को पत्र लिखकर सिंगापुर जाने की अनुमति मांग रहे हैं तो दूसरी तरफ दिल्ली में बढ़े बिजली दरों और अन्य समस्याओं पर चर्चा करने के लिए दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने सीएम केजरीवाल से समय मांगा था जिसपर अभी तक केजरीवाल ने कोई संज्ञान नहीं लिया है। एक वीडियो जारी कर आदेश गुप्ता ने केजरीवाल पर आरोप लगाए हैं। आप खुद ही सुनिए-

Leave a Reply

%d bloggers like this: