शुक्रवार, अगस्त 19Digitalwomen.news

पहली पत्नी इवाना के निधन पर पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने लिखा भावुक पोस्ट

Ivana Trump, ex-wife of former US President Donald Trump, passes
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की पहली पत्नी इवाना ट्रंप ने दुनिया को अलविदा कह दिया। गुरुवार को इवाना का 73 साल की आयु में निधन हो गया। इसकी जानकारी खुद पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप ने दी। डोनाल्ड ट्रंप ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्रुथ सोशल पर लिखा, ‘इवाना ट्रम्प का न्यूयॉर्क शहर में अपने घर पर निधन हो गया।’ उन्होंने मौत का कारण नहीं बताया लेकिन न्यूयॉर्क टाइम्स ने बताया कि कानून प्रवर्तन अधिकारी जांच कर रहे हैं कि क्या वह अपने मैनहट्टन अपार्टमेंट में सीढ़ियों से तो नहीं गिर गई थीं।

Ivana Trump, ex-wife of former US President Donald Trump, passes

इससे पहले 76 साल के डोनाल्‍ड ट्रंप ने पूर्व पत्‍नी के निधन की सूचना देते हुए लिखा है कि ‘इवाना ट्रंप से प्‍यार करने वाले लोगों को यह बताते हुए मुझे बहुत दुख हो रहा है कि उनका न्‍यूयार्क शहर में निधन हो गया है। वह एक अद्भुत और सुंदर महिला थीं, जिन्‍होंने एक प्रेरणादायक जीवन व्‍यतीत किया। इवाना ट्रंप के तीनों बच्‍चे डोनाल्‍ड जूनियर, इवांका और एरिक पर उन्‍हें गर्व था। हमे भी इवाना ट्रंप पर गर्व है। भगवान इवाना की आत्मा को शांति प्रदान करें।

मां के निधन पर बेटी इंवाका ट्रंप ने भावुक करने वाला पोस्ट लिखा और कहा, ‘मां के निधन से मन व्यथित है। मां शानदार, आकर्षक, भावुक और मजाकिया प्रवृत्ति की थीं। उन्होंने जीवन को पूरी तरह से जिया, हंसने और नृत्य करने का अवसर कभी नहीं छोड़ा। मैं उन्हें हमेशा याद करूंगी और उनकी याद को हमेशा अपने दिलों में जिंदा रखूंगी।’

कौन थीं इवाना ट्रम्प !

चेकोस्लोवाकिया में कम्युनिस्ट शासन के तहत पली-बढ़ी मॉडल इवाना ट्रंप ने 1977 में डोनाल्ड ट्रंप से शादी की, जो उस समय ट्रंप रियल एस्टेट डेवलपर कारोबार में नए-नए आए थे। उनका पहला बच्चा, डोनाल्ड जूनियर, उस वर्ष के अंत में पैदा हुआ था। इवांका का जन्म 1981 में और एरिक का जन्म 1984 में हुआ था। एरिक ट्रंप ने गुरुवार को इंस्टाग्राम पर अपनी मां को श्रद्धांजलि पोस्ट करते हुए लिखा, ‘हमारी मां एक अविश्वसनीय महिला थी – कुशल व्यवसायी, एक विश्व स्तरीय एथलीट, एक शानदार और देखभाल करने वाली माँ और दोस्त।’80 के दशक के दौरान, ट्रम्प न्यूयॉर्क के सबसे हाई-प्रोफाइल कपल में से एक थे, उनकी असाधारण जीवनशैली तब हर तरफ चर्चा की विषय बनी रहती थी। डोनाल्ड ट्रंप के संपत्ति व्यवसाय के बढ़ने के साथ ही उनकी हैसियत और सेलिब्रिटी में वृद्धि हुई और इवाना ट्रंप ने व्यवसाय में कई महत्वपूर्ण भूमिकाएं निभाईं। डोनाल्ड ट्रंप और इवाना ट्रंप ने 90 के दशक की शुरुआत में तलाक ले लिया और 1993 में अभिनेत्री मेपल्स से शादी कर ली। मेपल्स के साथ डोनाल्ड ट्रंप का रिश्ता 1999 तक चला। उन्होंने 2005 में तीसरी और वर्तमान पत्नी मेलानिया ट्रंप से शादी की। वहीं इवाना ट्रंप ने अपने जीवन में चार बार शादी की थी। डोनाल्ड ट्रंप से शादी करने से पहले भी वह एक शादी कर चुकी थी और इसके बाद उन्होंने दो बार बाद में शादी की। बता दें कि डोनाल्ड ट्रंप साल 2016 से 2020 तक अमेरिकी राष्ट्रपति रहे।

Leave a Reply

%d bloggers like this: