मंगलवार, अक्टूबर 4Digitalwomen.news

दिल्ली एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग ने 45 हैंड गन के साथ पति-पत्नी को किया गिरफ्तार, दूसरे देशों से लाते थे हैंड गन

Couple held at Indira Gandhi International airport for smuggling 45 guns
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

नई दिल्ली, 14 जुलाई। दिल्ली इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर उस वक्त खलबली मच गई जब कस्टम विभाग ने एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए एक पति-पत्नि को 45 हैंड गन के साथ गिरफ्तार किया गया। दोनों वियतनाम से आ रहे थे और फिलहाल पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर पूछताछ कर रही है जिसमें पता चला कि पकड़े गए हैंड गन कि कीमत 22.50 लाख है। गिरफ्तार किए गए आरोपियों का नाम जगजीत सिंह और जसविंदर कौर है।

पुलिस को पूछताछ में पता चला कि दोनों पति-पत्नी है और 10 जुलाई को वियतनाम से लौटे थे। वियतनाम से लौटते वक्त जगजीत अपने साथ 2 ट्रॉली बैग लेकर आए थे। जब बैग के बारे में पूछा गया तो जगजीत ने बताया कि यह बैग वियतनाम में ही रहने वाला उसका भाई मनजीत ने दिया था। मंजीत बैग देने के लिए फ्रांस के पैरिस से वियतनाम आया था. पकड़े गए आरोपियों ने स्वीकार किया है कि वे इससे पहले टर्की से 25 हैंड गन लेकर आ चुके हैं। इसकी कीमत करीब 12.5 लाख रुपए थी।

वियतनाम से आने वाली फ़्लाइट जो हो ची मिन्ह से ये दोनों इंडिया पहुँचे हैं। जिसके बाद कस्टम विभाग को आरोपियों के बारे में सूचना मिली जब दोनों एयरपोर्ट के ग्रीन चैनल पार कर एक्जिट गेट की तरफ बढ़ रहे थे। उन्हें एक्सिट गेट पर जाते वक्त रोका गया। दिल्ली एयरपोर्ट में उनके साथ उनके साथ उनकी 2 साल की बेटी यासमीन कौर महल भी थी।

कस्टम विभाग ने पति-पत्नी से बच्ची का ठिकाना पूछा जो गुड़गांव के डिफेंस कॉलोनी के रहने वाले हैं और वहां से बच्ची की दादी को बुलाकर उन्हें बच्ची को दे दिया गया। फिलहाल दोनों से पूछताछ चल रही है और यह भी आपको बता दें कि यह पहली घटना नहीं है जब किसी को हैंड गन के साथ गिरफ्तार किया गया है बल्कि इससे पहले भी इस तरह की घटनाओं को अंजाम दिया जा चुका है।

Leave a Reply

%d bloggers like this: