सोमवार, अक्टूबर 3Digitalwomen.news

UPPSC PCS Mains 2021 Result: यूपी पीसीएस मुख्य परीक्षा का रिजल्ट जारी, 1285 अभ्यर्थी हुए सफल, इंटरव्यू के लिए जल्द घोषित की जाएगी तारीख

UPPSC PCS Mains 2021 Result declared, Check Your result at uppsc.up.nic.in
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने साल 2021 का पीसीएस मुख्य परीक्षा का रिजल्ट मंगलवार शाम को जारी कर दिया है। परीक्षा में कुल 623 रिक्तियों के सापेक्ष 1285 अभ्यर्थियों को इंटरव्यू के लिए सफल घोषित किया गया है।‌‌‌‌ ये परीक्षा 23 मार्च से 27 मार्च 2022 के बीच लखनऊ, प्रयागराज और गाजियाबाद के परीक्षा केंद्रों पर आयोजित हुई थी। इसमें न्यूनतम अहर्ता मानक ना पूरा करने के चलते नियत अनुपात में अभ्यर्थी सफल नहीं घोषित हुए हैं। मुख्य परीक्षा में सम्मिलित अभ्यर्थियों के प्राप्तांक-कट आफ अंक की जानकारी परीक्षा के अंतिम चयन परिणाम के बाद जारी होगी।

रिजल्ट उप्र लोक सेवा आयोग की वेबसाइट https://uppsc.up.nic.in पर भी उपलब्ध है। यूपी पीसीएस साक्षात्कार के लिए आयोग द्वारा अलग से विज्ञप्ति जारी की जाएगी। यूपी लोक सेवा आयोग के सचिव जगदीश ने दी जानकारी। बाहर की महिला अभ्यर्थियों का रिजल्ट यूपी सरकार द्वारा योजित विशेष अपील पर हाईकोर्ट के अंतिम निर्णय के अधीन रहेगा। बता दें कि उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने कहा है कि मुख्य परीक्षा में सफल हुए अभ्यर्थियों को इंटरव्यू के बारे में बाद में जानकारी दी जाएगी।

Leave a Reply

%d bloggers like this: