रविवार, अक्टूबर 2Digitalwomen.news

दिल्ली मेट्रो यात्रियों को देने वाली है एक और नई सुविधा, घर हो या दफ्तर पहुंचना होगा और भी आसान

E-autos for last-mile link as Delhi Metro to cede feeder bus
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

राजधानी दिल्ली में अब दफ्तर हो या घर, किसी भी अब मेट्रो स्टेशनों से अपने गंतव्य तक पहुंचना बेहद आसान होने वाला है। अंतिम छोर तक पहुंच की सुविधा मुहैया करने के लिए दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) ने पहली बार कदम बढ़ाया है।
दरअसल में मेट्रो यात्रियों की सहूलियत के लिए ई-ऑटो की सुविधा शुरू की जाने वाली है। इससे ना तो वाहनों से प्रदूषण की चिंता होगी और ना ही गंतव्य तक पहुंचने में देरी।

इसके पहले चरण की शुरुआत द्वारका के सेक्टर-9 मेट्रो स्टेशन से 50 ई-ऑटो सेवा के साथ अगस्त तक की जाएगी। इसके अंतर्गत द्वारका के अलग अलग सेक्टरों में स्थित मेट्रो स्टेशनों से करीब 160 ई ऑटो चलाए जाएंगे। और अगले चार महीने में दिल्ली के शेष मेट्रो स्टेशनों से जरूरत के मुताबिक कुल 663 ई ऑटो की सुविधा यात्रियों के लिए उपलब्ध होगी।

E-autos for last-mile link as Delhi Metro to cede feeder bus

आपको बता दें कि दिल्ली मेट्रो की तरफ इलेक्ट्रिक फीडर बस सेवा की पिछले साल शुरुआत की गई थी। बसें तयशुदा मार्ग पर चलने लगीं, लेकिन यात्रियों को अंतिम छोर तक पहुंच के लिए माकूल परिवहन विकल्प नहीं मिला। फीडर बसों में क्षमता से काफी कम यात्री होने के कारण हो रहे नुकसान और यात्रियों की सहूलियत के लिए डीएमआरसी ने ई ऑटो चलाने का फैसला लिया। दिल्ली सरकार के परिवहन विभाग और दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) के बीच सहमति के बाद इस दिशा में कदम बढ़ाया गया है। ई- ऑटो का निजी एजेंसी के साथ मिलकर परिचालन किया जाएगा।

वहीं फिल्हाल ऑटो के किराया पर कोई फैसला नहीं लिया गया है। इस से पहले ऑटो शेयरिंग की सुविधा देने के लिए किराया समेत तमाम पहलुओं पर विचार विमर्श किया जा रहा है।

Leave a Reply

%d bloggers like this: