बुधवार, नवम्बर 30Digitalwomen.news

जनता का फूटा आक्रोश: श्रीलंका में आर्थिक संकट से जूझ रहे प्रदर्शनकारियों ने राष्ट्रपति भवन पर किया कब्जा, राजपक्षे आवास छोड़कर भागे

Sri Lanka: Protesters storm President Gotabaya Rajapaksa’s residence
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

श्रीलंका में आज वही हुआ जिसकी कई दिनों से अटकलें लगाई जा रही थी। पिछले काफी समय से आर्थिक संकट से जूझ रहे श्रीलंका के लोग भारी गुस्से में हैं। आखिरकार श्रीलंका में आर्थिक संकट को लेकर जारी प्रदर्शन के बीच आंदोलनकारियों ने राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे के सरकारी आवास पर कब्जा कर लिया। बताया जा रहा है कि राष्ट्रपति राजपक्षे राष्ट्रपति भवन को छोड़कर भाग गए हैं।

‌बताया जा रहा है कि कोलंबो में विरोध प्रदर्शन के दौरान प्रदर्शनकारियों और सुरक्षाबलों के बीच झड़प भी हुई है। पुलिसकर्मियों समेत कई लोग जख्मी हुए हैं। पुलिस ने वाटर कैनन का भी इस्तेमाल किया है। इस बीच, गाले क्रिकेट स्टेडियम में भी हंगामा होने की खबर है, जहां ऑस्ट्रेलिया-श्रीलंका का मैच चल रहा है। प्रदर्शनकारी यहां भी पहुंच गए हैं। श्रीलंका में राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे के खिलाफ लंबे वक्त से आंदोलन जारी है। बता दें कि पिछले कई महीनों से श्रीलंका में लोगों को रोजमर्रा से जुड़ी चीजें भी नहीं मिल पा रही हैं या कई गुना महंगी मिल रही हैं। विदेशी मुद्रा भंडार लगभग खत्म हो चुका है, जिससे वो जरूरी चीजों का भी आयात नहीं कर पा रहा है। सबसे ज्यादा ईंधन की कमी है। पेट्रोल-डीजल पर कई किलोमीटर लंबी लाइनें हैं। विरोध प्रदर्शन भी हो रहे हैं। श्रीलंका की भारत लगातार आर्थिक मदद कर रहा है।

Leave a Reply

%d bloggers like this: