शुक्रवार, अगस्त 12Digitalwomen.news

4 महीने बाद आज वाराणसी पहुंचेंगे पीएम मोदी, 1800 करोड़ की परियोजना और योजनाओं से देंगे वाराणसी की जनता को सौगात

PM to visit Varanasi today
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के बाद आज एक बार फिर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचने वाले हैं।

इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी वासियों को 1812 करोड़ रुपये की 45 योजनाओं की सौगात देंगे। इसमें 1220 करोड़ रुपये की 13 योजनाओं का शिलान्यास और 591 करोड़ रुपये की 32 योजनाओं का लोकार्पण शामिल है।

जानकारी के मुताबिक मोदी दोपहर दो बजे के करीब वाराणसी के एलटी कॉलेज में अक्षय पात्र मिड-डे मील किचन” का उद्घाटन करेंगे। इस रसोई घर में एक लाख लोगों के लिए खाना बनाया जा सकता है। वहीं पीएम मोदी इस दौरान कई बच्चों से भी मुलाकात करेंगे।

पीएमओ की ओर से जारी बयान के अनुसार, इसके बाद दोपहर पौने 3 बजे के आसपास मोदी इंटरनेशनल कोऑपरेशन सेंटर ‘रुद्राक्ष’ का दौरा करेंगे जहां वह राष्ट्रीय शिक्षा नीति के कार्यान्वयन पर प्रस्तावित अखिल भारतीय शिक्षा समागम कार्यक्रम का उद्घाटन करेंगे और उसके बाद पीएम मोदी डॉक्टर संपूर्णानंद स्पोर्ट्स स्टेडियम में करोड़ों रुपये की लागत से बनी परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस दौरान वाराणसी को लहरतारा-चौकाघाट फ्लाई ओवर के नीचे 1.9 किलोमीटर में सजने वाले नाइट बाजार की सौगात भी देंगे। यहां काशी की कला व संस्कृति दिखेगी, साथ ही बनारसी खान पान का स्वाद मिलेगा। व्यवस्थित यातायात के साथ जनता के जरूरतों का ध्यान रखकर तैयार अर्बन प्लेस मेकिंग में पर्यटकों को पूरी रात सुविधाएं मुहैया होंगी।

Leave a Reply

%d bloggers like this: