मंगलवार, अगस्त 9Digitalwomen.news

केजरीवाल के निवास के बाहर विरोध प्रदर्शन मामले पर भाजपा सांसद तेजस्वी सूर्या से पूछताछ

Tejasvi Surya Questioned On Attack On Arvind Kejriwal’s Residence
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

नई दिल्ली, 5 जुलाई। 30 मार्च 2022, भाजपा कार्यकर्ताओं का एक समूह जिसको लीड भाजपा सांसद एवं राष्ट्रीय युवा मोर्चा अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या कर रहे थे, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास के बाहर जाकर खूब हंगामा किया। मामला कश्मीर फाइल्स फिल्म को लेकर दिल्ली विधानसभा में टैक्स फ्री करने पर केजरीवाल और उनके विधायकों द्वारा हंसी उड़ाना। जिसके बाद नाराज कार्यकर्ता तब नारेबाजी करते हुए कथित तौर पर बैरिकेड तोड़े, गेट पर पेंट फेंका और सीसीटीवी कैमरा तोड़ दिया था। इन सब की वजह सीएम का एक स्टेटमेंट था जिसमें उन्होंने कहा था कि वे कह रहे हैं कि द कश्मीर फाइल्स को टैक्स फ्री बनाओ। तो उसे यूट्यूब पर डाल दो वो फ्री हो जाएगी।

इस पूरे मामले को लेकर आज दिल्ली पुलिस ने सांसद तेजस्वी सूर्या से कई घंटों तक पूछताछ की। यह पूछताछ तेजस्वी की दिल्ली के अशोका रोड स्थित आवास पर की गई। सोशल मीडिया पर मिली जानकारी के अनुसार, दिल्ली पुलिस ने तेजस्वी सूर्या को व्हाट्सएप पर दो नोटिस भेजे थे। सूर्या ने जवाब में कहा था कि वह दिल्ली पुलिस के सामने पूछताछ के लिए पेश होंगे जब भी वह दिल्ली में होंगे। पिछले हफ्ते सूर्या दिल्ली आए थे, जिसके बाद जांच अधिकारियों ने एक बार फिर से उनसे पूछताछ के लिए संपर्क किया और बाद में पुलिस उनके घर गई।

मिली जानकारी के अनुसार, पुलिस ने दो घंटे तक सूर्या से पूछताछ की और उन्हें घटना का सीसीटीवी फुटेज भी दिखाया है। इस पूछताछ के बाद सिविल लाइंस पुलिस स्टेशन पर तैनात पुलिसकर्मियों के खिलाफ विभागीय जांच हुई है। साथ ही नॉर्थ दिल्ली के डीसीपी-2 को मेमो जारी किया गया है। पुलिस ने जो वीडियो दिखाया उसमें देखा जा सकता है कि कैसे तेजस्वी सूर्या सीआरपीसी की धारा 41 ए के तहत पुलिस अधिकारी ऐसे अपराधी को गिरफ्तार नहीं कर सकते हैं। अगर वह जांच में सहयोग कर रहा है और उसके खिलाफ आरोप की अधिकतम सजा 7 साल से कम है। लेकिन अगर जांच में सहयोग नहीं करता है तो आरोपी को गिरफ्तार किया जा सकता है।

Leave a Reply

%d bloggers like this: