मंगलवार, अगस्त 9Digitalwomen.news

भारत से दुबई जा रहा एक प्लेन का पाकिस्तान में क्यों करानी पड़ी इमरजेंसी लैंडिंग

Dubai-bound SpiceJet flight makes emergency landing in Karachi due to technical fault
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

नई दिल्ली, 5 जुलाई। एक और प्लेन में खराबी और एक बार फिर से इमरजेंसी की स्थिति। भारत में पिछले कई महीनों से यह काम चल रहा है, लेकिन भारत सरकार इस पर ध्यान नहीं दे पा रही है। खासकर स्पाइसजेट में लगातार खराबी आ रही है। एक और फ्लाइट में आज तकनिकी रुप से खराबी आई है। भारत से दुबई जा रहे एक प्लेन की पाकिस्तान के कराची शहर में इमर्जेंसी लैंडिंग करानी पड़ी है। बताया जा रहा है कि SpiceJet की SG-11 फ्लाइट ने दिल्ली से दुबई के लिए उड़ान भरी थी, रास्ते में तकनीकी खामी पता चलने पर इमर्जेंसी लैंडिंग का फैसला किया गया।

हालांकि पिछले कई महीनों से इस तरह की प्लेन में आग लगने, धुंआ उठने, घटनाएं सामने आ रही है लेकिन अच्छी बात यह है कि अभी तक किसी भी यात्री सुरक्षित रहे हैं। लेकिन क्या स्पाइसजेट किसी बड़ा अनहोनी का इंतजार कर रहा है? स्पाइसजेट के प्रवक्ता ने बताया है कि स्पाइसजेट बी-737 विमान दिल्ली से दुबई के रास्ते में था। इंडिकेटर लाइट में खराबी पता चलने के कारण प्लेन को कराची एयरपोर्ट के लिए मोड़ दिया गया। प्लेन कराची में सुरक्षित लैंड कर गया है और यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाला गया। स्पाइसजेट की ओर से बताया गया है कि कोई इमर्जेंसी की घोषणा नहीं हुई थी और एयरक्राफ्ट ने नॉर्मल लैंडिंग की।

प्रवक्ता ने यह भी स्पष्ट किया है कि प्लेन में किसी तरह की गड़बड़ी की पहले कोई रिपोर्ट नहीं थी। यात्रियों को एयरपोर्ट पर चाय-नाश्ता कराया गया है। स्पाइसजेट की ओर से दूसरे प्लेन को कराची भेजा जा रहा है जो यात्रियों को लेकर दुबई के लिए उड़ेगा। उधर, इमर्जेंसी लैंडिंग की खबर आते ही कुछ लोग सोशल मीडिया पर स्पाइसजेट की फ्लाइट में आ रही परेशानियों की बातें शेयर करने लगे।

Leave a Reply

%d bloggers like this: