बुधवार, अक्टूबर 5Digitalwomen.news

एयरलाइंस में नौकरी लगवाने के नाम पर 12 सौ लोगों को ठगा

Fake airline job racket busted in Delhi
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

एयरलाइंस कंपनी में नौकरी लगवाने का झांसा देकर तीन दोस्तों ने 12 सौ से ज्यादा लोगों को ठग लिया। तीनों आरोपी अभिषेक वर्मा, जगमोहन शर्मा और पुरखा राम को दक्षिणी दिल्ली जिला पुलिस की साइबर थाना टीम ने गिरफ्तार किया है। तीनों आरोपी मूलत: राजस्थान के रहने वाले हैं। पुलिस ने इनसे पांच मोबाइल, इंडियन बैंक के दो डेबिट कार्ड और बैंक अकाउंट में मौजूद 10 लाख रुपए से ज्यादा फ्रीज किए हैं। फिलहाल पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है।

अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त दक्षिणी जिला पवन कुमार ने बताया कि खिड़की एक्सटेंशन मालवीय नगर में रहने वाले एक व्यक्ति की शिकायत पर साइबर थाने में ठगी का केस दर्ज किया गया था। पीड़ित ने पुलिस को बताया कि उसने फेसबुक पेज पर रोजगार मेला विज्ञापन में इंडिगो एयरलाइंस में नौकरी से संबंधित विज्ञापन देखा था। जालसाजों ने उससे चार किस्तों में 20,784 रुपए ले लिए। इंडिगो एयरलाइंस के नाम पर बधाई और नियुक्ति पत्र भी भेजा था।
आठ महीने से कर रहे ठगी

जांच में पता चला कि ठगों ने वीओआईपी कॉल्स का इस्तेमाल किया था। लोकेशन ट्रेस कर 28 जून को पुलिस टीम राजस्थान पहुंची और तीनों आरोपियों को दबोच लिया। आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि वे युवाओं को इंडिगो एयरलाइंस और एयर इंडिया एयरलाइंस में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगते थे। वह पिछले आठ-नौ महीने से इस धंधे को कर रहे हैं। ठगी की रकम इंडियन बैंक में आती थी। पुलिस ने बैंक अकाउंट की डिटेल चैक की तो पता लगा उसमें 10.9 लाख रुपए की ट्रांजेक्शन हुई थी। आरोपियों में पुरखा राम के ऊपर अजमेर राजस्थान में भी धोखाधड़ी का एक केस मिला है।

Leave a Reply

%d bloggers like this: