रविवार, सितम्बर 25Digitalwomen.news

दिल्ली-जबलपुर स्पाइस जेट विमान के केबिन में अचानक धुआं उठने से यात्रियों में खलबली, वीडियो आपको डरा देगी

Jabalpur-bound SpiceJet flight safely returns to Delhi airport after crew notices smoke in cabin
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

नई दिल्ली,2 जुलाई। दिल्ली के इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर स्पाइस जेट के विमान की इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी। वजह केबिन से धुआं उठना। दिल्ली से जबलपुर के लिए उड़ान भर रही स्पाइसजेट विमान (SG-2962) के केबिन से धुआं उठता देख पायलट ने इमरजेंसी लैंडिंग करा दी।

बताया जा रहा है कि केबिन क्रू ने जब विमान के अंदर धुआं उठता देखा तो उस वक़्त विमान 5,000 फीट की ऊंचाई पर उड़ रहा था। स्पाइसजेट के प्रवक्ता का कहना है कि सभी यात्रियों को दिल्ली हवाईअड्डे पर सुरक्षित उतार लिया गया है। सोशल मीडिया पर कई वीडियो वायरल हो रही है जिसमें केबिन में धुआं घुसते ही यात्री अखबारों और एयरलाइन बुकलेट से खुद की हवा करते हुए दिखाई दे रहे हैं।

एक यात्री सौरभ छाबड़ा ने ट्विटर पर वीडियो शेयर किया। साथ में उसने लिखा कि आज सुबह इस घटना का सामना करना पड़ा। ऐसा लगता है कि स्पाइसजेट यात्रा के लिए अब असुरक्षित है। एक बार को तो यात्री घबराने लग गए थे, वह वापस दिल्ली लौट आए हैं। विमान में आग लग गई थी। शुक्र है कि हम सुरक्षित हैं उन्होंने यह भी लिखा वह लंबे समय से फ्लाइट का इंतजार कर रहे हैं, लेकिन स्पाइसजेट के पास बैकअप नहीं है।

आपको बता दें कि पिछले कुछ समय में स्पाइसजेट के विमानों में लगातार घटनाएं हो रही हैं, इस वजह से यात्रियों की सुरक्षा पर भी सवाल उठा रहा है। अभी हाल ही में 19 जून को ही दिल्ली से जबलपुर जा रहे स्पाइसजेट विमान में उड़ान भरने के बाद तकनीकी खराबी हो गई। इसके बाद विमान की आईजीआई एयरपोर्ट टर्मिनल-1 पर इमरजेंसी लेंडिंग कराई गई थी। विमान में उस समय क्रू मेंबर समेत 82 यात्री सवार थे। यही नहीं 19 जून को पटना एयरपोर्ट पर दिल्ली के लिए उड़ान भरने वाले स्पाइस जेट के विमान में अचानक आग लग गई। आनन-फानन विमान की एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई। जिस समय विमान में आग लगी, उसमें 185 यात्री सवार थे।

Leave a Reply

%d bloggers like this: