मंगलवार, अगस्त 16Digitalwomen.news

अमेरिका के एक शहर में ट्रक में मिली 46 लोगों की लाशें, वजह चौकाने वाली है

USA Texas: Over 46 people found dead inside truck
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

नई दिल्ली, 28 जून। अमेरिका में एक शहर है टेक्सास। शहर में उस वक्त हड़कम्प मच गया जब एक ट्रक में 46 लाशें मिली। इसके साथ ही 16 अन्य बेहोश पड़े हुए थे जिन्हें हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि ये सभी लाशें प्रवासी लोगों के हैं। यह ट्रैक्टर-ट्रेलर टेक्सास के दक्षिण-पश्चिम में स्थित सैन एंटोनियो की वीरान सड़क पर मिला।

जिस स्थिति में यह बरामद किया गया है उसके हिसाब से यह मामला चोरी-छिपकर अमेरिका में घुसने का लग रहा है। माना जा रहा है कि ये लोग मेक्सिको की तरफ से छिपकर अमेरिका में घुस रहे थे। इससे पहले भी क्रॉस बॉर्ड की ऐसी कोशिशों में हजारों लोग अपनी जान गंवा चुके हैं, लेकिन इस तरह का मामला पहले कभी सामने नहीं आया।

लाशों का अंबार मिलने के बाद पुलिस जांच में जुट गई। पुलिस ट्रक के ड्राइवर को पकड़ने की कोशिश की लेकिन ड्राइवर या ट्रक का कोई भी मालिक वहां नहीं था। अमेरिकी पुलिस के अनुसार, किसी शख्स द्वारा मिली जानकारी के बाद जब मौके पर पुलिस पहुँची तो ट्रक का गेट खुला हुआ था और उनमें से एक शव ट्रेलर के बाहर ही पड़ा था।

जिन 16 को हॉस्पिटल में भर्ती किया गया है उनके शरीर गर्मी की वजह से तप रहे थे। कारण उनके अंदर पानी की कमी। 16 में से 12 बड़े और चार बच्चे शामिल हैं। फिलहाल तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है। अभी यह साफ नहीं है कि मामला मानव तस्करी का है या नहीं। पुरानी घटनाओं को याद करें तो टेक्सास के सैन एंटोनियो में पहले भी मानव तस्करी के दौरान लोगों की जान गई है। 2017 में ऐसे ही ट्रक में 10 लोगों की लाश मिली थी। इससे पहले सैन एंटोनियो में ही 2003 में 19 लोगों की लाश एक ट्रक में मिली थी। मेक्सिको के विदेश मंत्री का कहना है कि वह मौके पर पहुंच रहे हैं और जांच चल रही है। फिलहाल मारे गये लोगों की नागरिकता क्या है, यह नहीं पता लगा है। उन्होंने भरोसा दिलाया है कि इसके पीछे किसका हाथ है यह जल्द ही पता कर लिया जाएगा।

Leave a Reply

%d bloggers like this: