मंगलवार, अगस्त 9Digitalwomen.news

कोर्ट ने जो फैसला लिया है उसके बाद सत्येन्द्र जैन की मुश्किलें और बढ़ गई है

Delhi minister Satyendar Jain's judicial custody extended
Delhi minister Satyendar Jain’s judicial custody extended
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

एक तरफ दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल राजेन्द्र नगर विधानसभा उपचुनाव जीतकर लोगों पर अपनी सरकार का जादू और भरोसा जीतने में कामयाब हो चुके हैं तो दूसरी तरफ उनके मंत्री सत्येन्द्र जैन की मुश्किलें कम होने की जगह बढ़ती जा रही है। सत्येंद्र जैन को फिलहाल कुछ दिन और जेल में ही रहना पड़ेगा। मनी लॉन्ड्रिंग केस में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा गिरफ्तार जैन की न्यायिक हिरासत स्पेशल सीबीआई कोर्ट ने सोमवार को 14 दिनों के लिए और बढ़ा दी है। विशेष न्यायाधीश गीतांजलि गोयल ने यह आदेश ईडी की उस याचिका पर दिया जिसमें सत्येंद्र जैन की न्यायिक हिरासत अवधि बढ़ाने की मांग की गई थी।

याचिका पर फैसला देना तो दूर उसपर सुनवाई करने से भी न्यायाधीश ने इंकार कर दिया। इससे पीछे न्यायधीश ने जो तर्क दिया उसके अनुसार, कार्यवाही के दौरान ना तो सत्येंद्र जैन और ना ही उनका प्रतिनिधित्व करने वाला कोई वकील अदालत में मौजूद था। इसलिए इसपर कोई सुनवाई नहीं होगी। अदालत के इस फैसले के बाद दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन को अभी कुछ और दिन जेल में ही रहना होगा।

पिछले ही हफ्ते अस्पताल में हुए थे भर्ती
अभी हाल ही में सत्येन्द्र जैन की ओर से हेल्थ खराब होने की शिकायत की गई थी। जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया था। सत्येंद्र जैन के अस्पताल में भर्ती होने के बारे में कोर्ट ने ईडी को वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से दिन में बाद में जैन की उपस्थिति सुनिश्चित करने का निर्देश दिया था। ऑक्सीजन का स्तर गिरने के बाद उन्हें पिछले सप्ताह दिल्ली के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जज ने ईडी की याचिका पर दलीलें सुनीं और जैन की न्यायिक हिरासत और 14 दिनों के लिए बढ़ा दी। आपको बता दें कि ईडी द्वारा 57 वर्षीय जैन को 30 मई को ही गिरफ्तार किया गया था।

Leave a Reply

%d bloggers like this: