गुरूवार, जून 30Digitalwomen.news

छत्तीसगढ़ के सभी कांग्रेस विधायकों का दिल्ली में बुलाहट सीएम पहले से ही दिल्ली में हैं मौजूद

Congress’s Chhattisgarh MLAs Head To Delhi
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

नई दिल्ली, 21 जून। अग्निपथ योजना को लेकर कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन जारी है। इसी बीच छत्तीसगढ़ के सभी कांग्रेस विधायकों का दिल्ली बुलावा आया है। कारण राहुल गांधी का ईडी द्वारा लगातार पूछताछ से परेशान कांग्रेस पार्टी का गुस्सा। सोमवार को देर रात प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मोहन मरकाम ने राज्य के सभी कांग्रेस विधायकों को दिल्ली बुलाया है। मोहन मरकाम के निर्देश के बाद मंगलवार की सुबह से ही दिल्ली जाने का सिलसिला शुरू हो गया है। दिल्ली में बड़े स्तर पर प्रदर्शन की तैयारी कांग्रेस कर रही है। हालांकि यह तैयारी ऐसी नहीं है कि आज से शुरू हुई है बल्कि यह सत्याग्रह के नाम से दिल्ली के जंतर मंतर पर चल रहा है।

छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मोहन मरकाम पहले से ही दिल्ली में मौजूद हैं। मोहन मरकाम के साथ ही छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल व कुछ अन्य मंत्री भी दिल्ली में ही हैं। सभी ने बीते सोमवार को दिल्ली में कांग्रेस की ओर से आयोजित विरोध प्रदर्शन में हिस्सा लिया था। राहुल गांधी से बार-बार ईडी की पूछताछ और सेना में भर्ती की अग्निपथ योजना के विरोध में दिल्ली में कांग्रेस ने प्रदर्शन किया। प्रदर्शन में कई नेताओं ने भाषण दिया जिसमें सुबोध कांत सहाय द्वारा पीएम मोदी को दिए बयान पर जमकर बवाल काटा गया। इस प्रदर्शन में देशभर के कांग्रेस नेताओं ने हिस्सा लिया। छत्तीसगढ़ से भी सीएम भूपेश बघेल, पीसीसी चीफ मोहन मरकाम समेत तमाम नेता शामिल हुए। इसके बाद अब फिर से विरोध प्रदर्शन के लिए कांग्रेस के विधायकों को दिल्ली बुलाया गया है।

बताया जा रहा है कि छत्तीसगढ़ के जितने विधायक हैं सबका अंतरराष्ट्रीय योग दिवस को लेकर पहले से ही कार्यक्रम हैं। इसलिए सभी अपना कार्यक्रम खत्म कर दिल्ली के लिए रवाना होंगे। चुकी ज्यादातर कार्यकम सुबह में ही होंगे इसलिए विधायको का दोपहर तक आने का अनुमान लगाया जा रहा है। दिल्ली एयरपोर्ट से वे सीधे प्रदर्शन स्थल रवाना होंगे। बताया जा रहा है कि छत्तीसगढ़ से आज कांग्रेस के 50 से ज्यादा विधायक दिल्ली आएंगे।

उधर राहुल गांधी को ईडी द्वारा बार-बार बुलाये जाने पर गुस्सा हुए कांग्रेस युवा के सदस्यों ने दिल्ली के शिवाजी ब्रिज रेलवे स्टेशन पर ट्रेन रोककर नारेबाजी करने लगे जिसके बाद 50 से अधिक कार्यकर्ताओं को दिल्ली पुलिस ने अरेस्ट कर लिया। ये सभी कार्यकर्ता सिघु बॉर्डर से दिल्ली में प्रवेश करने की कोशिश कर रहे थे।

Leave a Reply

%d bloggers like this: