सोमवार, जून 27Digitalwomen.news

अग्निपथ’ सेना भर्ती योजना के विरोध में आज भारत बंद, बिहार-झारखंड समेत कई राज्यों में हाई अलर्ट

States brace for Bharat Bandh call over Agnipath scheme today
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

केंद्र सरकार द्वारा लाई गई नई योजना ‘अग्नीपथ योजना’ का देशभर के युवाओं के द्वारा विरोध किया जा रहा है। बीते 5 दिनों से देश के कई राज्यों में युवाओं के द्वारा इस योजना के विरोध में प्रदर्शन किया जा रहा है, खासकर बिहार में। वहीं कुछ संगठनों ने अग्नीपथ योजना के विरोध में आज पूरे भारत बंद की घोषणा की है। इस दौरान बिहार, झारखंड में आज सभी स्कूल-कॉजेल बंद करने का आदेश जारी किए गए है।

बिहार में सरकार ने अलर्ट जारी करते हुए अधिकारियों को मुस्तैद रहने के निर्देश दिए हैं। तो वहीं, केरल पुलिस ने सार्वजनिक संपत्ति को क्षति पहुंचाने या हिंसा में शामिल होने वाले किसी भी व्यक्ति को गिरफ्तार करने के लिए भारी पुलिस बल तैनात रखने का आदेश जारी किया है। इसके अलावा बिहार में रेलवे सुरक्षा बल(RPF) और सरकारी रेलवे पुलिस(GRP) को भी हाई अलर्ट पर रखा गया है।
बता दें कि बीते 5 दिनों से अग्नीपथ योजना के विरोध में यायुवाओं के द्वारा प्रदर्शन और तोड़ फोड़ में बिहार में रेलवे को भारी नुकसान का सामना करना पड़ा है। इसके अलावा सरकारी संपत्ति को भी बेहद नुकसान पहुंचे हैं।
मालूम हो कि संगठनों द्वारा भारत बंद का असर बिहार, झारखंड, उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, हरियाणा, केरल समेत कई राज्यों में दिख रहा है।

Leave a Reply

%d bloggers like this: