बुधवार, दिसम्बर 7Digitalwomen.news

भारतीय ओलंपिक (जैवेलिन) स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा ने कुओर्टेन खेलों में 86.69 वर्ग मीटर के थ्रो के साथ जीता स्वर्ण पदक

Olympic Champion Neeraj Chopra wins gold in Kuortane Games (File Photo)
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

टोक्यो ओलंपिक में भारत को जैबलिंग प्रतिस्पर्धा में स्वर्ण पदक दिलाने वाले नीरज चोपड़ा ने एक बार फिर अपना जलवा दिखाया है। नीरज चोपड़ा ने कुआर्ताने गेम्स से स्वर्ण पदक जीतकर फिनलैंड में तिरंगा लहरा दिया है। वो यह प्रतियोगिता जीतने वाले पहले भारतीय बने हैं। इस प्रतियोगिता में नीरज ने अपने पहले ही प्रयास में 86.69 मीटर दूर भाला फेंका, जिसकी सीमा को कोई भी खिलाड़ी छु नहीं पाया। इस प्रतियोगिता में शामिल कोई भी दूसरा खिलाड़ी इतनी दूर भाला नहीं फेंक पाया।

बता दें कि ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतने के बाद नीरज दूसरी प्रतियोगिता में शामिल हुए थे और उन्होंने एक बार फिर स्वर्ण पदक अपने नाम किया है। इससे पहले वो पावो नुरमी गेम्स में शामिल हुए थे, जहां उन्होंने 89.30 मीटर दूर भाला फेंककर अपना ही रिकॉर्ड तोड़कर सबसे दूर भाला फेंकने का नया राष्ट्रीय रिकॉर्ड बनाया था।
भारत के लिए सबसे दूर भाला फेंकने का रिकॉर्ड इससे पहले भी नीरज के ही नाम था, जिन्होंने टोक्यो ओलंपिक में 87.58 मीटर का थ्रो किया था। हालांकि, पावो नुरमी गेम्स में नीरज स्वर्ण पदक नहीं जीत पाए थे। उन्हें रजत पदक के साथ संतोष करना पड़ा था। फिनलैंड के हेलांडेर ने 89.93 मीटर के साथ इस प्रतियोगिता में शीर्ष स्थान हासिल किया था।

Scoresheet of Olympic Champion Neeraj Chopra wins gold in Kuortane Games

Leave a Reply

%d bloggers like this: