मंगलवार, जुलाई 5Digitalwomen.news

पटना से दिल्ली के लिए उड़ान भर रही स्पाइसजेट में लगी आग, पायलट की सूझबूझ से फ्लाइट की एयरपोर्ट पर सेफ लैंडिंग

Delhi-bound SpiceJet plane’s wing catches fire forces emergency landing at Patna Airport
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

नई दिल्ली, 19 जून। बिहार की राजधानी पटना में आज एक बड़ी दुर्घटना होने से टला है। पटना एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए उड़ान भर रही यात्रियों से भरी स्पाइस जेट के विमान में आग लग गई। आग लगते ही पूरी तरह से यात्रियों के अंदर एक डर का माहौल पैदा हो गया लेकिन पायलट की सूझ बूझ से विमान की पटना एयरपोर्ट पर फिर से सुरक्षित लैंडिंग हो गई है। अभी तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

जब आग लगने के कारणों के बारे में पता किया गया तो अभी कोई स्पष्ट कारण नहीं सामने आई है लेकिन बताया जा रहा है कि विमान के इंजन में आग लगी है। आग की सूचना मिलते ही एयरपोर्ट प्रशासन अलर्ट मोड पर आ गया। विमान की लैंडिंग होने के बाद यात्रियों को विमान से बाहर निकाला जा रहा है।

पटना के एसएएसपी का कहना है कि जैसे ही विमान ने उड़ान भरी, तो उसके एक इंजन से धुआं उठता हुआ दिखाई दिया। इसके बाद विमान की एयरपोर्ट पर सुरक्षित लैंडिंग करवाई गई। विमान में सवार सभी यात्री सुरक्षित बताए जा रहे हैं। विमान के इंजन में आग किस वजह से लगी इसका पता अभी नहीं चल पाया है।

जबकि पटना के डीएम चंद्रशेखर सिंह का कहना है कि पटना-दिल्ली फ्लाइट ने जैसे ही एयरपोर्ट से टेक-ऑफ किया। उसके बाएं तरफ के इंजन में आग पकड़ ली। फुलवारी शरीफ इलाके में लोगों ने उड़ते विमान से धुआं उठते हुए देखा, तो तुरंत जिला प्रशासन को फोन करके सूचित किया। प्रशासन ने तुरंत कार्रवाई करते हुए एयरपोर्ट प्रशासन को सूचना दी। फिर फ्लाइट को वापस पटना एयरपोर्ट पर उतारा गया। स्थानीय लोगों ने उड़ते विमान में आग का वीडियो भी बनाया, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

यहाँ देखें वीडियो-

पुलिस प्रशासन का कहना है कि एयरपोर्ट के बाहर एंबुलेंस तैनात कर दी गई है, अगर जरूरत पड़ी तो तुरंत मेडिकल ट्रीटमेंट दिया जा सके। विमान में आग को बुझाने की कोशिश जारी है। एयरपोर्ट पर अतिरिक्त फायर ब्रिगेड की गाड़ियां भी बुलाई गई हैं।

Leave a Reply

%d bloggers like this: