शनिवार, नवम्बर 26Digitalwomen.news

आयरलैंड के खिलाफ हार्दिक पांड्या की टीम में अगर पंत का नाम नही जबकि इन खिलाड़ियों को आईपीएल में बेहतर प्रदर्शन का मिला इनाम

India vs Ireland T20: Hardik Pandya named captain for Ireland T20Is
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

नई दिल्ली, 16 जून। अभी कुछ दिन पहले ही बीसीसीआई सचिव जय शाह का एक बयान आया कि बीसीसीआई दो इंडियन टीम बनाने की बात कर रही है क्योंकि टीम के पास संसाधनों की ना तो कमी है और ना ही खिलाड़ियों की। खिलाड़ियों को भी एकसाथ खेलने का मौका मिलेगा लेकिन उन्होंने सिर्फ अभी अपना विचार रखा था और आज आयरलैंड के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए जो इंडियन टीम का ऐलान किया गया है वह एकदम नई टीम है जिसकी अगुवाई गुजरात टाइटल्स को आईपीएल जीताने वाले हार्दिक पांड्या को दिया गया है।

टीम इंडिया को इंग्लैंड दौरे से पहले आयरलैंड के खिलाफ दो मैच की टी-20 सीरीज़ खेलनी है। ये दो मैच 26 और 28 जून को खेले जाएंगे। इस सीरीज़ के लिए सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है, जबकि युवा टीम को मोर्चे पर उतारा गया है। भारतीय समयानुसार इन मैचों का प्रसारण रात नौ बजे होगा। लेकिन इन युवा ब्रिगेड में ऋषभ पंत का नाम नहीं है। कहा जा रहा है कि आने वाले समय में बहुत सारे मैच खेलने हैं इसलिए उन्हें भी आराम दिया गया है। दिनेश कार्तिक विकेट के पीछे हाथ में ग्लव्स पहने दिखेंगे। भुवनेश्वर कुमार कुमार को भी टीम में शामिल किया गया है जो टीम के उपकप्तान भी होंगे।

आयरलैंड जैसी छोटी टीम के खिलाफ टीम इंडिया ने एक तरह से अपनी बी-टीम को उतारा है, लेकिन अगर नामों को देखें तो अधिकतर खिलाड़ी आईपीएल में बड़े स्टार हैं जहां इंटरनेशनल क्रिकेटर खेलते हैं। राहुल त्रिपाठी को उसी प्रदर्शन के दम पर टीम इंडिया में चुना गया है। वहीं संजू सैमसन की टीम इंडिया में वापसी हुई है, अफ्रीका सीरीज़ में उनका चयन ना होने पर काफी सवाल खड़े हुए थे। इनके अलावा चोट के बाद सूर्यकुमार यादव की भी टीम इंडिया में वापसी हुई है। आयरलैंड के बाद भारत को इंग्लैंड के खिलाफ टी-20, टेस्ट और वनडे सीरीज़ खेलनी है।

आयरलैंड के खिलाफ टीम इंडिया ने जो 16 सदस्यी टीम का ऐलान किया है उसमें हार्दिक पांड्या (कप्तान), ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, वेंकटेश अय्यर, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, हर्षल पटेल, आवेश खान, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक का नाम शामिल है।

Leave a Reply

%d bloggers like this: