बुधवार, जुलाई 6Digitalwomen.news

इंग्लैंड के जो रूट टेस्ट रैंकिंग में बने विश्व के नंबर-1 बल्लेबाज, विराट 10वें स्थान पर खिसके

Joe Root is back on top and Jasprit Bumrah raises to 3rd in World Test ranking
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

टीम इंडिया के खिलाड़ी विराट कोहली टेस्ट रैंकिंग के दसवें नंबर पर रहे हैं। ‌‌‌‌अब इंग्लैंड के जो रूट अब टेस्ट रैंकिंग में नंबर-1 बल्लेबाज बन गए हैं। बुधवार को जारी की गई ताजा रैंकिंग में जो रूट टॉप पर हैं। न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच जारी सीरीज शुरू होने से पहले ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लैबुशेन नंबर-1 टेस्ट बल्लेबाज थे। लेकिन जो रूट ने इस सीरीज में उन्हें पछाड़ दिया, अब इंग्लिश बल्लेबाज जो रूट के 897 प्वाइंट हो गए हैं, जबकि मार्नस लैबुशेन के 892 प्वाइंट हैं ।

Joe Root is back on top of the world, Kohli at 10 spot

जो रूट ने दूसरे टेस्ट में 176 रन की पारी खेली और अब आईसीसी रैंकिंग में उनके 897 प्वाइंट्स हो गए हैं। हालांकि जो रूट पहले आईसीसी रैंकिंग में 917 प्वाइंट्स भी हासिल कर चुके हैं। लाबुशेन को एक स्थान का नुकसान हुआ है और वह 892 प्वाइंट्स के साथ अब दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। स्टीव स्मिथ 845 प्वाइंट्स के साथ तीसरे पायदान पर बने हुए हैं। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम 815 प्वाइंट्स के साथ चौथे स्थान पर हैं न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन 798 प्वाइंट्स के साथ पांचवें पायदान पर हैं। टीम इंडिया के दो खिलाड़ी टॉप 10 बल्लेबाजों की लिस्ट में बने हुए हैं। रोहित शर्मा 754 प्वाइंट्स के साथ आठवें पायदान पर हैं। विराट कोहली 742 प्वाइंट्स के साथ रैंकिंग में 10वें पायदान पर हैं।

भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने भी अपनी रैंकिंग सुधारते हुए तीसरे स्थान हासिल किया। टेस्ट क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज के रूप पैट कमिन्स (901) एवं उनके बाद दूसरे नंबर पर रविचंद्रन अश्विन (850) काबिज हैं, वहीं जसप्रीत बुमराह के 830 अंक हैं।

भारतीय युवा बल्लेबाज इशान किशन ने भी आईसीसी T20 रैंकिंग में लंबी छलांग लगाते हुए 68 में स्थान से सातवें स्थान पर अपनी जगह बनाई।

Leave a Reply

%d bloggers like this: