रविवार, सितम्बर 25Digitalwomen.news

लगातार तीन जीत के साथ भारतीय टीम ने एएफसी एशियन कप के लिए किया क्वालिफाई, सुनील छेत्री ने बनाया एक विशेष रिकॉर्ड

India qualifies for AFC Asian Cup 2023, Sunil Chhetri has equalled Ferenc Puskas 84 goals
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

भारतीय फुटबॉल टीम ने कप्तान सुनील छेत्री की अगुवाई में लगातार दूसरी बार एएफसी एशियन कप के लिए क्वालिफाई कर लिया है। भारतीय फुटबॉल टीम ने एएफसी एशियन कप क्वालिफायर्स के अपने अंतिम मुकाबले में हांगकांग को 4-0 से रौंद दिया। टीम इंडिया इस मुकाबले से पहले ही एएफसी एशियन कप 2023 के लिए क्वालिफाई कर चुकी थी। कोलकाता में मंगलवार को खेले गए मुकाबले में भारतीय टीम की ओर से अनवर अली, सुनील छेत्री, मानवीर सिंह और ईशान पंडिता ने गोल दागे।

भारत की क्वालिफायर्स में यह तीसरी जीत रही। इससे पहले टीम इंडिया ने अफगानिस्तान और कंबोडिया को हराया था। हांगकांग के लिए एक अच्छी बात यह रही कि हार के बावजूद हांगकांग ने भी अगले साल आयोजित होने वाले फाइनल्स के लिए अपना टिकट कटा लिया है। हांगकांग के खिलाफ जीत के बाद भारतीय टीम ने ग्रुप डी में टॉप पर रही। दूसरी ओर, हांगकांग की टीम ने 1968 के बाद पहली बार एएफसी एशियन कप के लिए क्वालिफाई किया है। भारतीय टीम ने एशियन कप के लिए लगातार दूसरी बार क्वालिफाई किया है। इससे पहले साल 2019 में जब भारतीय टीम ने एशिया कप में खेला था तब उसे तीन में से दो ग्रुप मैच में हार मिली थी और वह आखिरी पायदान पर रहा था।

भारत की ओर से अनवर अली (दूसरे मिनट में), कप्तान सुनील छेत्री (44वें मिनट), मानवीर सिंह (85वें मिनट) और ईशान पंडिता (93वें मिनट) ने गोल दागा। भारत ने ग्रुप में तीनों मैच जीते और नौ अंक हासिल किए।

Sunil Chhetri has equalled the great Ferenc Puskas with 84 goals

कप्तान सुनील छेत्री के लिए भी यह मैच खास रहा। सुनील छेत्री के अब 85 अंतरराष्ट्रीय गोल हो गए हैं। और वह मेसी से सिर्फ एक गोल पीछे हैं। फुटबॉलरों में छेत्री से आगे सिर्फ क्रिस्टियानो रोनाल्डो (पुर्तगाल) और लियोनेल मेसी (अर्जेंटीना) हैं। रोनाल्डो ने 189 मैचों में 117 और मेसी ने 86 (162 मैच) गोल किए हैं।

Leave a Reply

%d bloggers like this: