शनिवार, दिसम्बर 10Digitalwomen.news

IND vs SA: हर्षल पटेल और यजुवेंद्र चहल की जोड़ी के सामने अफ्रीकी बल्लेबाजों ने घुटने टेके, 48 रनों की जीत के साथ टीम इंडिया की वापसी

IND vs SA: Team India break the Jinx Nd beat SA by 48 runs in 3rd T20I
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

नई दिल्ली, 14 जून। लगातार तीसरे मैच में टॉस जीतकर साउथ अफ्रीका ने जब भारत को बैटिंग का न्योता दिया तो कप्तान बावुमा के दिमाग मे यही चल रहा होगा कि विशाखापटनम में मैच के साथ सीरीज पर भी कब्जा जमाया जाए, लेकिन इस बार भारतीय टीम एक अलग ही तेवर में नजर आई। पहले बैटिंग करते हुए भारत के ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ (2 छक्के और 7 चौकों की मदद से 35 गेंदों पर 57 रन) और ईशान किशन( 2 छक्के और 5 चौकों की मदद से 35 गेंदों में ही 54 रन) ने तेजतर्रार शुरुवात देते हुए 10 ओवर में ही स्कोरबोर्ड पर 97 रन टांग दिए।

हालांकि जिस तरह की शुरुवात भारत को मिली उसके अनुसार भारत बड़े स्कोर बनाने में कामयाब नहीं हो पाया। वो तो शुक्र है हार्दिक पांड्या का जिन्होंने 21 गेंदों में 31 रन की अविजित पारी खेलकर टीम को 179 तक ले गए। तीन बल्लेबाजों को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज बड़े स्कोर नहीं कर सका। ऋषभ पंत ने एक बार फिर दर्शकों को निराश किया। 180 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका की टीम यजुवेंद्र चहल और हर्षल पटेल की गेंदबाजी के सामने घुटने टेक दिए।

अफ्रीका का कोई भी बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों के सामने नहीं चल पाया और पूरी टीम 20 ओवर भी नहीं खेल पाई और मात्र 131 रनों पर ऑल आउट हो गई। हर्षल पटेल ने 4 तो चहल ने 3 विकेट लेकर अफ्रीकी टॉप ऑर्डर की कमर तोड़ दी। 48 रनों से मिली जीत के साथ ही भारत ने सीरीज में वापसी करते हुए 2-1 कर दिया और अब भी सीरीज में जीत को उम्मीदों को बनाये रखा है।

Leave a Reply

%d bloggers like this: